सिद्धू के जेल से छूटते ही पूर्व CM चरणजीत चन्नी के BJP में जाने की अटकलें हुई तेज

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस की करारी हार के बाद चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब की राजनीतिक सुर्खियों से गायब हो गए थे, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) को भारी जनादेश मिला था. भ्रष्टाचार के मामलों में अपने भतीजे की गिरफ्तारी के बाद भी उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था

News Jungal Desk: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के जेल से बाहर आते ही एक बार फिर पंजाब कांग्रेस की भीतरी राजनीती गर्माने लगी है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पंजाब में कुछ भाजपा नेताओं से मुलाकात की, यहां तक कि कांग्रेस ने उन्हें शांत रखने की कोशिश की है. यह अफवाह ऐसे समय में सामने आई है जब पूर्व पीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू जमानत के बाद पटियाला जेल से बाहर आ चुके हैं.

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस की करारी हार के बाद चन्नी पंजाब की राजनीतिक सुर्खियों से गायब हो गए थे, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) को भारी जनादेश मिला था. भ्रष्टाचार के मामलों में अपने भतीजे की गिरफ्तारी के बाद भी उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. हालांकि, पंजाब के दिवंगत गायक सिद्धू मूसे वाला के गांव का औचक दौरा कर पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य की राजनीति में फिर से सक्रिय होने के संकेत दिए थे. चन्नी को राहुल गांधी की विदेश यात्रा से लौटने के बाद राजस्थान में भी उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भी देखा गया था. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकातें की थी.

कांग्रेस अब जालंधर संसदीय उपचुनाव में प्रचार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री को साथ लाने की कोशिश में जुटी है. पार्टी अलग-अलग आवाज उठाने वाले नेताओं के बीच सुलह कराने की लगातार कोशिश भी कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार, सीएम के रूप में अपने संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान, चन्नी रविदासिया/आदि-धर्मी समुदाय में एक अच्छा समर्थन आधार अर्जित करने में सफल रहे, जिनकी सीट पर मजबूत उपस्थिति है. चन्नी फैक्टर ने दोआबा क्षेत्र में कुछ सीटों पर काम किया और जालंधर निर्वाचन क्षेत्र के 9 विधानसभा क्षेत्रों में से पांच में कांग्रेस पार्टी की जीत में योगदान दिया.

Read also: देश में अगले 5 दिनों में बढ़ेगा तापमान, तपती धूप और गर्मी के लिए रहें तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *