Share Market Information

Stock Market at All Time High: शेयर बाजार में आयी भारी बढ़त सेंसेक्स 900 अंक उछलकर 84000 के पार !

Stock Market at All Time High : शेयर बाजार (BSE) का सेंसेक्स 900 अंक उछलकर 84000 के स्‍तर को पार कर गया। इस तेजी से निवेशकों में उत्साह है। आर्थिक गतिविधियों में सुधार और वैश्विक बाजारों की मजबूती के कारण यह उछाल देखने को मिला। बाजार में सकारात्मकता बनी हुई है। निफ्टी में भी 300 अंक की तेजी देखी गई।

शेयर बाजार (share market news) में आज बंपर उछाल देखने को मिला है। बंबई शेयर बाजार (BSE) का सेंसेक्स 900 अंक चढ़कर 84000 के मनोवैज्ञान‍िक स्‍तर को पार कर गया है। इस तेजी से निवेशकों में उत्साह का माहौल है।

Stock Market at All Time High

बाजार में सकारात्मकता बनी हुई है। यह उछाल आर्थिक गतिविधियों में सुधार और वैश्विक बाजारों की मजबूती के कारण हुआ है। नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 300 अंक उछलकर 25716 अंक पर पहुंच गया।

किन शेयरों में सबसे ज्‍यादा तेजी (Share Market Information)

Stock Market at all time High Reason

सेंसेक्‍स के तीस शेयरों में सबसे ज्‍यादा तेजी महिंद्रा एंड महिंद्रा, जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील, मारुति और पावरग्रिड में देखने को मिली। 12 बजे तक 26 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। वहीं, 4 शेयरों में गिरावट थी।

read more : Kross Limited IPO GMP :गाडियों के कल-पुर्जे बनाने वाली कंपनी का IPO खुल गया है जानें इसमें निवेश करे या नहीं !

शेयर बाजार की चाल कैसी? (Share Market Update)

share market high reason

सेंसेक्‍स गुरुवार को 83,184.80 अंक पर बंद (sensex closing price) हुआ था। यह शुक्रवार को 83,603.04 अंक पर मजबूत खुला। निवेशकों की ताबड़तोड़ लिवाली के झोंके में एक समय यह 84,240.50 अंक के ऊंचे स्‍तर तक पहुंच गया था।

क्‍यों आई शेयर बाजार में तेजी? (Stock Market at all time High Reason)

अमेरिका में ब्याज दरों में कटौती की संभावना है। इसी के साथ उम्मीद है कि विदेशी निवेशक पैसा उभरते बाजारों में वापस लाएंगे। भारत को इसका बहुत फायदा होगा। घरेलू स्तर पर पहले से ही मजबूत लिक्विडिटी है। मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में तेज आई और एक दिन की गिरावट के बाद पीएसयू शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली।

share market news

एमके ग्लोबल ने अपने हालिया स्ट्रेटेजी नोट में कहा है कि अगर फेड के ब्याज दरों में कमी के चक्र से अमेरिका में रिस्क-ऑन रैली शुरू होती है तो भारत में एफपीआई का प्रवाह तेज होने की संभावना है। ब्रोकरेज ने कहा कि भले ही वैल्यूएशन व्यापक शेयर बाजार (share market high reason) के लिए उछाल को सीमित करते हैं |

लेकिन यह विदेशी फ्लो गिरावट से बचाने के लिए पर्याप्त गति पैदा कर सकते हैं। आईसीआईसीआईडायरेक्ट का मानना है कि अमेरिका में ब्याज दरों में कमी से उभरते बाजारों में एफपीआई का पैसा वापस आएगा जिससे भारत को बहुत फायदा होगा।

read more : Tata Motors :ब्रोकरेज फर्म की रिपोर्ट के बाद टाटा मोटर के शेयर में आयी भारी गिरावट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *