stree 2 box office collection day 1

Stree 2 Box Office Collection Day 1: स्त्री ने फिर किया कमाल, पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर हुयी पैसों की बारिश!

Stree 2 box office collection day 1: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की हाल ही में रिलीज हुई ‘स्त्री 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बारिश कर दी है। 15 अगस्त (stree 2 release date) को थिएटर्स में रिलीज हुई इस हॉरर-कॉमेडी ने बॉक्स ऑफिस तहलका मचा दिया। ओपनिंग डे पर ही इसने 51.8 करोड़ की कमाई करके नया रिकॉर्ड बना दिया है। 14 अगस्त को पेड प्रिव्यू से इसने 8.35 करोड़ रुपये कमाए।

stree 2 box office collection

‘स्त्री 2’ ने रिलीज के साथ ही फर्स्ट डे और पेड प्रीव्यू को मिलाकर अपने बजट के करीब कमाई कर ली है। वहीं, वर्ल्डवाइड भी यह फिल्म 80 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन (stree 2 box office collection) कर चुकी है। इसने ‘गदर 2’, ‘टाइगर 3’ और ‘जवान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पछाड़ दिया है। इस महाबंपर ओपनिंग को देख हर किसी का मुँह खुला रह गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘स्त्री 2’ का बजट 50 करोड़ (Stree 2 budget) रुपये से थोड़ा सा ही ज्यादा है।

Stree 2 ने advance booking में न सिर्फ ‘फाइटर’ और ‘कल्कि 2898 AD’ की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया, बल्कि सलमान की ‘टाइगर 3’ को भी पीछे छोड़ दिया था। इस साल अब तक ओपनिंग डे पर हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड ‘फाइटर’ और ‘कल्कि 2898 AD’ के नाम था। दोनों ने ही ओपनिंग डे पर 22.50 करोड़ कमाए थे।

Stree 2 budget

हालाँकि, ‘स्त्री2’ ने एडवांस बुकिंग में ही 23.36 करोड़ कमाई कर ली थी। अनुमान लगाया जा रहा था कि ‘स्त्री 2’ बम्पर ओपनिंग करेगी, पर इतनी बड़ी ओपनिंग रहेगी, यह किसी ने नहीं सोचा था। ‘स्त्री 2’ साल 2024 की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है।

What is The day 1 Collection of Stree 2?

stree 2 paid preview collection

15 अगस्त को ‘स्त्री 2’ की रिलीज से एक दिन पहले यानी बुधवार, 14 अगस्त को इसके पेड प्रिव्यूज रखे गए थे। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, पेड प्रिव्यूज से अमर कौशिक के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 8.35 करोड़ (stree 2 paid preview collection) रुपये कमाए। वहीं, रिलीज वाले दिन यानी ओपनिंग डे पर 51.8 करोड़ (stree 2 box office collection day 1) का कलेक्शन किया। इस तरह फिल्म का कुल कलेक्शन 60.3 करोड़ रुपये हो चुका है।

Stree 2 Worldwide Collection

stree 2 day 1 collection worldwide

वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें, तो ‘स्त्री 2’ पहले ही दिन 80 करोड़ (stree 2 day 1 collection worldwide) के करीब पहुँच गई। वर्ल्डवाइड कमाई देखें, तो ‘स्त्री 2’ अपना पूरा बजट वसूल कर चुकी है और मुनाफे में है। जिस तरह का फिल्म को दर्शकों का रिस्पॉन्स मिल रहा है और पहले दिन फिल्म (stree 2 movie) ने जैसा परफॉर्म किया, उसे देखकर लग रहा है कि यह पहले वीकेंड में ही देशभर में 100 करोड़ की कमाई कर लेगी।

Stree 2 Day 1 Occupancy

Stree 2 Day 1 Occupancy

ऑक्यूपेंसी (stree 2 occupancy) की बात करें, तो सुबह के शोज में 55.42%, दोपहर के शोज में 84.86%, शाम के समय 85.00% और रात में 83.07% तक रही। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव के अलावा फिल्म में अभिषेक बनर्जी, पंकज त्रिपाठी और तमन्ना भाटिया (stree 2 cast) भी हैं। वर्ड ऑफ माउथ और ‘स्त्री’ ने जो हॉरर-कॉमेडी फ्रैंचाइजी में बेंचमार्क स्थापित किया था, उससे फिल्म को बहुत फायदा मिला है।

ये भी पढ़े: Phir aayi Haseen Dillruba Review: फिर आयी हसीन दिलरुबा बच के रहिये जनाब नहीं तो हो जायेगा क़त्ल !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *