Site icon News Jungal Media

Stree 2 Day 28 Collection: “28 दिन में ‘स्त्री 2’ ने कलेक्शन में क्यों देखी गिरावट? जानें ‘जवान’ के खिलाफ संघर्ष की कहानी”

Stree 2 Day 28 Collection: ” 28 दिन में ‘स्त्री 2’ ने कलेक्शन इजाफे में आई कमी ? जानें क्या रही ‘जवान’ के खिलाफ संघर्ष की कहानी” श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म ‘स्त्री 2’ बॉक्स ऑफिस पर एक महीना पूरा करने के करीब है। यह 2024 की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इसने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को कमाई के मामले में धूल चटा दी है। रिलीज के इतने दिन बाद भी यह सिनेमाघरों में अपनी पकड़ बनाई हुई है। हालांकि, चौथे बुधवार को कलेक्शन में गिरावट दर्ज की गई है।



महज 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी मैडॉक सुपरनैचुरल यूनिवर्स की इस फिल्म ने सफलता का परचम लहराते हुए इतिहास रच दिया है। यह हिंदी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर-कॉमेडी फिल्म साबित हुई है। इतना ही नहीं यह ‘एनिमल’, ‘पठान’ और ‘गदर 2’ जैसी फिल्मों को शिकस्त देने के बाद भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनने की राह पर निकल गई है। जानकारी हो कि अब तक यह रिकॉर्ड शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘जवान’ के पास है। ‘जवान’ ने भारत में कुल 640.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। 


15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही बंपर ओपनिंग ली थी। इस फिल्म ने प्री पेड प्रीव्यू में 8.5 करोड़ रुपये और पहले दिन 51.8 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इसके साथ फिल्म ने पहले हफ्ते में 291.65 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ‘स्त्री 2’ ने दूसरे हफ्ते में भी अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखा। इसने रिलीज के दूसरे हफ्ते में 141.4 करोड़ रुपये की कमाई की। 17वें दिन फिल्म ने 16.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। 

वहीं, फिल्म ने रविवार यानी 18वें दिन 22 करोड़ रुपये की कमाई की थी। 19वें दिन फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज की गई। उस दिन फिल्म ने 6.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसने 20वें दिन 5.5 करोड़ रुपये और 21वें दिन फिल्म ने 5.6 करोड़ रुपये की कमाई की। 22वें दिन फिल्म ने 5.35 करोड़ रुपये अपने खाते में जोड़े और इस तरह यह 500 करोड़ी क्लब का हिस्सा बन गई। 23वें दिन फिल्म ने गिरावट के साथ 4.5 करोड़ रुपये की कमाई की थी। शनिवार को यानी 24वें दिन फिल्म ने 8.5 करोड़ रुपये कमाए थे। ‘स्त्री 2’ ने 25वें दिन 11 करोड़ रुपये कमाए थे। वहीं, 26वें दिन इसका कलेक्शन 3.25 करोड़ रुपये रहा। मूवी ने 27वें दिन 3.1 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जिससे इसका टोटल 533.60 करोड़ रुपये हो गया। 

वहीं, 28वें दिन की बात करें तो, शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने 2.39 करोड़ रुपये की कमाई की है और इससे इसका अब तक का कुल कलेक्शन 535.99 करोड़ रुपये हो गया है। हिंदी बॉक्स ऑफिस की बात करें तो ‘स्त्री 2’ को टक्कर देने के लिए हाल के दिनों में कोई बड़ी रिलीज नहीं हुई है। आने वाले दिनों में करीना कपूर खान अभिनीत फिल्म ‘द बकिंघम मर्डर्स’ सिनेमाघरों में दस्तक देगी। साथ ही ‘तुम्बाड’ भी री-रिलीज के लिए तैयार है। उससे पहले ‘स्त्री 2’ को कोई खतरा नहीं है। 

Read also: एक और पैन इंडिया फिल्म का हुआ ट्रेलर रिलीज़, फिल्म में जूनियर एनटीआर, जाह्नवी और सैफ अली खान आयेंगे नजर

Exit mobile version