Site icon News Jungal Media

सुकेश ने फिर फोड़ा लेटर बम, मनीष सिसोदिया को VVIP सेवा मिलने का लगाया आरोप

Sukesh Chandrasekhar Letter to LG: सुकेश चंद्रशेखर ने सिसोदिया को जेल में VVIP ट्रीटमेंट मिलने की जांच कराने के ल‍िए एलजी वीके सक्‍सेना को एक पत्र ल‍िखा है. सुकेश ने द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उसने कहा है क‍ि सीएम केजरीवाल, मनीष सिसोदिया को लेकर झूठ फैला रहे हैं. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जेल में असुरक्षा को लेकर सीएम केजरीवाल झूठी खबरें फैला रहे हैं.

द‍िल्‍ली की आबकारी नीत‍ि में घोटाले (Excise Policy Scam) को लेकर पूर्व ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया (Manish Sisodia) त‍िहाड़ जेल (Tihar Jail) में दिन काट रहे हैं. इस जेल में ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) भी कैद हैं. सुकेश की ओर से द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल व‍ीके सक्‍सेना (VK Saxena) को एक और पत्र ल‍िखा गया है, ज‍िसमें उसने स‍िसोद‍िया को जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट देने के गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही एलजी से मांग की है क‍ि वह इस पूरे मामले की ठीक तरह से जांच करवाएं ताकि सच सामने आ सके.

सुकेश ने द‍िल्‍ली के सीएम अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर भी इस मामले में गंभीर आरोप लगाया है. उसने कहा है क‍ि अरविंद केजरीवाल दरअसल मनीष सिसोदिया की असुरक्षा की झूठी खबरें फैला रहे हैं. उपराज्यपाल को लिखे पत्र में चंद्रशेखर ने दावा किया है कि सिसोदिया को तिहाड़ जेल के 9 नंबर वार्ड में रखा गया है, जो सबसे VVIP वार्ड के रूप में जाना जाता है. इस वार्ड 9 में सुब्रतो राय सहारा, अमर सिंह, ए राजा, सुरेश कलमाडी, संजय चंद्र जैसे कैदियों को रखा गया था. सुकेश ने अपने पत्र में कहा है कि जेल-प्रशासन पूरी तरह से आम आदमी पार्टी के हाथ की कठपुतली बन चुका है. आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन जेल कर्मचारियों पर नियंत्रण रखते हैं.

मनीष सिसोदिया के ट्विटर हैंडल से आज किए गए एक ट्वीट में लिखा गया है, ‘साहेब जेल में डालकर मुझे कष्ट पहुंचा सकते हो, मगर मेरे हौसले नहीं तोड़ सकते हो. कष्ट तो अंग्रेजों ने भी स्वतंत्रता सेनानियों को दिए, मगर उनके हौसले नहीं टूटे.’ इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था, ‘आज तक सुना था कि देश में स्कूल खुलते हैं, तो जेल बंद होते हैं; लेकिन अब तो इन लोगो ने देश में स्कूल खोलने वालों को ही जेल में बंद करना शुरू कर दिया है.’ बता दें कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई के बाद ईडी ने भी गिरफ्तार किया था. फिलहाल अदालत ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को 7 दिन की ईडी रिमांड में भेजा है. वहीं, सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी जमानत याचिका को सुनवाई के लिए 21 मार्च तक टाल दिया गया है.

इधर, सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में 10 मार्च को पेशी के दौरान सिसोदिया की गिरफ्तारी पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘सत्य की जीत हुई है, अब अगली बारी अरविंद केजरीवाल की होगी.’ उसने कहा, ‘इस मामले में केजरीवाल वजीर हैं, एक-एक का पर्दाफाश करूंगा. इस केस में अभी और भी गिरफ्तारियां होनी हैं. अरविंद केजरीवाल अपने टास्क को बखूबी निभा रहे हैं. शराब नीति से मेरा कोई लेना-देना नहीं है.’ सुकेश ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पर गरीब बच्चों की पढ़ाई में घोटाला करने का गंभीर आरोप भी लगाया है. उसने कुछ दिन पहले एलजी को लिखे एक अन्य पत्र में दावा किया था कि पहले बच्चों को टैबलेट बांटे जाने को लेकर जो मसौदा तैयार हुआ था, उसका टेंडर 20 फीसदी ज्यादा में देने के लालच पर दूसरी कंपनी को दे दिया गया.

Read also: तेजस्वी यादव को CBI ने भेजा समन, जमीन के बदले नौकरी केस में होनी है पूछताछ

Exit mobile version