Site icon News Jungal Media

Swati Maliwal Case: अब SIT को सौंपी स्वाति मालीवाल मामले की जांच , ये महिला करेगी नेतृत्व…

आप सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले के बारे में तो लगभग सभी को जानकारी होगी ही इसका खुलासा अभी तक दिल्ली पुलिस द्वारा किया जा रहा था लेकिन अभी तक कोई मजबूत जानकारी नहीं मिल सकी थी जिसके बाद इस मामले की जांच की अब एसआईटी करेगी। आपको बता दें की इस जांच का जिम्मा अब उत्तरी जिले की एडिशनल डीसीपी अंजिथा चिपियला को सौंपा गया है और इसके साथ ही यह भी बताया गया की इसकी जांच पूरी हो जाने के बाद रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप दी जाएगी |

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसके बाद अब मारपीट मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की विशेष जांच दल (SIT) गठित की गई है। इससे पहले सोमवार शाम दिल्ली पुलिस की टीम बिभव कुमार को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची थी। इस दौरान उत्तरी जिले की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजीथा चेपयाना समेत कई वरिष्ठ अधिकारी वहां पर मौजूद थे।

अंजिथा चिपियला करेंगी टीम का नेतृत्व
पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्वाति मालीवाल मामले में विशेष जांच दल यानी एसआईटी(SIT) का गठन किया गया है। एक सप्ताह पहले आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PA बिभव कुमार ने मारपीट की थी। इसके साथ ही हम आपको बता दें की एसआईटी(SIT) टीम का नेतृत्व उत्तरी जिले की एडिशनल डीसीपी अंजिथा चिपियला करेंगी।

इस टीम में ये अधिकारी भी होंगे शामिल
इनके अंतर्गत ही टीम जांच करेगी। इसके अलावा तीन इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी भी एसआईटी टीम का एक अहम हिस्सा हैं। इसके साथ ही इस घटना की जांच में सिविल लाइन थाना पुलिस के वो अधिकारी भी शामिल हैं, जिन्होंने मामला दर्ज किया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसआईटी अपनी जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपेंगे। 

जांच में सहयोग नहीं कर रहे बिभव कुमार
दिल्ली पुलिस के मुताबिक 13 मई की सुबह को क्या-क्या हुआ था। उस पूरे घटनाक्रम को जानने और सही से समझने के लिए पुलिस ने बिभव की मौजूदगी में इस सीन को दोहराया। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने बिभव के बारे बताते हुए ये भी बताया की वो घटना की जांच में पुलिस का सही से सहयोग नहीं कर रहे है और सिर्फ हां या ना में जबाव दे रहे है |

इतने लोगों के बयान हुए दर्ज
इस मामले की जांच करते हुए अधिकारियों ने बताया की इस मामले की बड़ी ही गहनता से जांच की जा रही है और इससे जुड़े एक एक सबूत को बहुत बारीकी से देखा जा रहा है, पुलिस की टीम ने सीएम आवास पर मौजूद कई कर्मचारियों व बाकी लोगों के बयान दर्ज कर लिए है । इसके अलावा अभी करीब 15 से 20 और लोगोंं के बयान दर्ज किए जाना बाकी है। इनमें पीसीआर स्टाफ से लेकर सिविल लाइंस थाना प्रभारी भी शामिल हैं।

Read also:  स्वाति मालीवाल केस की रिपोर्ट ने खोल दी सबकी आंखे, एक वीडियो से पलटी पूरी कहानी…

Exit mobile version