T20 World Cup 2024 Under Terror Threat!

T20 World Cup Hindi News : भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS से जुड़े संगठन ने वीडियो जारी कर दी धमकी

T20 World Cup Hindi News : न्यूयॉर्क पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने सुरक्षाकर्मियों को हाई अलर्ट करते हुए चेतावनी दी है।

t 20 world cup news

भारत-पाकिस्तान महामुकाबला नौ जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Terror threat for T20 World Cup 2024? :

टी20 विश्व कप को शुरू होने में अब बहुत ही कम समय बाकी है । भारत के समय के अनुसार से 2 जून सेइस प्रतियोगिता का शुभारम्भ होने जा रहा है । हालाकि इन सब के बीच फैन्स को सबसे ज्यादा इन्तजार 9 जून को न्यूयार्क होने वाले भारत पाकिस्तान के मैच का है लेकिन इन सब के चलते अब खबर आ रही है कि इस मैच(T 20 world cup 2024) पर आतंकी हमले का साया है।

Terror threat for T20 World Cup 2024?

आईआईएस से जुड़े एक आतंकी संगठन ने वीडियो जारी कर ‘लोन वुल्फ’ हमले की धमकी दी है। जिसके बाद न्यूयॉर्क पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने सुरक्षाकर्मियों को हाई अलर्ट करते हुए चेतावनी दी है। आपको बता दें की भारत-पाकिस्तान (T20 world cup 2024 hindi)महामुकाबला नौ जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

वीडियो में 9/6/2024 की तारीख का जिक्र (T20 world cup hindi ) :

आपको बता दें की ब्रिटिश अखबार ‘एक्सप्रेस’ ने सबसे पहले इस धमकी की खबर दी थी जिसमें बताया गया था कि आतंकी संगठन ने लंदन स्थित वेम्बले स्टेडियम (फुटबॉल स्टेडियम) के साथ साथ यूरोप के और भी कई मैदानों को निशाना (T20 world cup hindi news today)बनाने की धमकी दी है।

World cup news 2024

 दरअसल, ISIS-K द्वारा ब्रिटिश चैट साइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में आइजनहावर पार्क स्थित नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर थी और वहां पर ड्रोन भी उअदते हुए दिखाई दे रहे थे | वीडियो में 9/6/2024 की तारीख का जिक्र था और उसी दिन उसी दिन भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच(T20 वर्ल्ड कप Live) भी होना है। 

‘लोन वुल्फ हमले की धमकी’ (Terror threat to Men’s T20 World Cup 2024) :

इस धमकी के मिलने के बाद पुलिस प्रसाशन लगातार शतर्क हो गया है, नासाउ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने बताया है कि वायरल वीडियो में इस आतंकवादी समूह ने ‘लोन वुल्फ’ के हमले(T20 wc 2024 terror threat Icc) की धमकी दी है।

आपको बता दें की ‘लोन वुल्फ’ आतंकवादी संगठनों (Terrorists to attack T20 World Cup) से ही जुड़े सदस्य हैं जो संगठनों से इजाजत लेकर स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें ट्रैक करना काफी कठिन हो जाता है ।

इसके साथ ही राइडर ने ये भी बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को आइजनहावर पार्क स्थित क्रिकेट स्टेडियम में तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘जब यहां के निवासियों की सुरक्षा की बात आएगी तो हम बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करेंगे और बड़ी ही गहनता से इसकी छानबीन भी करेंगे।

Terror threat to Men's T20 World Cup 2024

दक्षिण और मध्य एशिया में सक्रिय इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन आईएसआईएस-खोरासन (ISIS-K) द्वारा चैट ग्रुप में पोस्ट किए गए वीडियो में खतरे के स्तर के बारे में कुछ खास जानकारी (T20 wc 2024 terror threat icc live)नहीं दी गई थी।

राइडर ने कहा, ‘जब आपके पास एक बड़े स्तर का मैच और इस तरह की भीड़ होती है, तो हर लीड विश्वसनीय होता है।’ उन्होंने कहा कि उन्हें अप्रैल में भी धमकियां मिली थीं और तब भी आईएस,आईएस-के(T20 wc 2024 terror threat icc live score) ने ही धमकी दी थी।

उन्होंने कहा कि आईएस,आईएस-के(T20 World Cup 2024 Faces Security Scare) ने जगह का नाम तो नहीं बताया है, लेकिन स्टेडियम की तस्वीर और वहां उसी तारीख को भारत-पाकिस्तान मैच को देखते हुए यह थोड़ा स्पष्ट हो गया है।

‘हम हर स्थिति से निपटने में सक्षम’(Terrorist threat to T20 World Cup) :

न्यूयॉर्क शहर की सीमा से लगे नासाउ काउंटी के प्रमुख ब्रूस ब्लेकमैन ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम हर उस स्थिति से निपटने में सक्षम (world cup news)है जो संभावित रूप से उत्पन्न हो सकती है।

Terrorist threat to T20 World Cup

इसके लिए हमने कई सावधानियां बरती हैं। हम हर खतरे (Terrorist threat to T20 World Cup) को गंभीरता से लेते हैं। हर खतरे के लिए एक ही प्रक्रिया होती है। हम खतरों को कम नहीं आंकते। हम अपने सभी लीड्स को ट्रैक करते हैं।’B

नासाउ स्टेडियम में 30 हजार लोगों के बैठने की क्षमता (T20 World Cup 2024 venue)

नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 30,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। यह विशेष रूप से टी20 विश्व कप 2024 टूर्नामेंट(T20 World Cup 2024 venues) के लिए ही बनाया गया है। यह स्टेडियम डलास में एक और स्टेडियम के साथ आगामी टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। टीम इंडिया को अपने सारे मुकाबले अमेरिका में ही खेलने हैं।

World Cup News today

इनमें से शुरुआती तीन मैच, यानी भारत बनाम आयरलैंड (पांच जून), भारत बनाम पाकिस्तान (नौ जून) और भारत बनाम अमेरिका (12 जून) न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम (T20 world cup hindi news live) में ही खेले जाएंगे। इसके बाद टीम इंडिया 15 जून को कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में मैच खेलेगी।

Read also: T20 World Cup 2024 से जुड़ी जानकारी, जानिए कब औऱ कहां होंगे मैच, कितने बजे से भारत में देख पाएंगे मुकाबला, सब कुछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *