IND vs USA: अमेरिकी टीम को हल्के में लेना पड़ सकता है भारत के लिए महंगा, इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान…

कोरी एंडरसन ने अपने करियर में 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 130.45 के स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं। वहीं, उनका उच्चतम स्कोर 94* रनों का रहा है। इसके अलावा उन्होंने 16 विकेट भी चटकाए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज भारतीय टीम अमेरिका की नयी टीम के खिलाफ 25वां मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। ऐसे में USA के शानदार प्रदर्शन को देखकर सबसे बड़ा डर है की अपने तीसरे मैच में लगातार तीसरी जीत का सपना संजो रही भारतीय टीम कहीं उलटफेर का शिकार न हो जाए। दरअसल, अगर बात करें अमेरिका की टीम की तो उनकी टीम में एक ऐसा विस्फोटक ऑलराउंडर है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में जरा भी नहीं सोचता है। इस खिलाड़ी ने अपने नाम कई रिकार्ड दर्ज किये है जिसके चलते भारत को अब इससे सावधान रहने की जरुरत है

अंतरराष्ट्रीय अनुभव का भरपूर इस्तेमाल करेंगे एंडरसन


यूं तो अमरिका की टीम में कई होनहार खिलाड़ी शामिल हैं जिनका ताल्लुक भारत से है। हालांकि, कोरी एंडरसन एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो पहले न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलते थे लेकिन अब वह अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। 33 वर्षीय ऑलराउंडर के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है जिसका आज के मैच में वह भारत के खिलाफ भरपूर इस्तेमाल करेंगे। 

पिछले दो मैचों में मचा चुके धमाल


अमेरिका ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ मैच से की थी। एक जून को खेले गए इस मुकाबले में कोरी एंडरसन का तूफान आया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ भले ही वह कोई विकेट नहीं ले सके। हालांकि, अपनी मुस्तैदी और जबरदस्त फील्डिंग से उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज
कोरी एंडरसन की तूफानी बल्लेबाजी की बात करें तो इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि वनडे प्रारूप में सबसे तेज शतक लगाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं। आपको बता दें की उन्होंने साल 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह इतिहास रचा था। एंडरसन ने उस मैच के दौरान मात्र 36 गेंदों में 14 चौके और 6 चक्कों की मदद से सबसे तेज शतक लगाकर दुनिया में सनसनी फैला दी थी और अब यह खिलाड़ी आमेरिका की टीम से लगातार धमाल बचाने में लगा हुआ है जिसके चलते भारतीय टीम को इससे डरने की जरूरत है |

खिलाड़ी का करियर
बात करें कोरी एंडरसन के करियर की तो उन्होंने 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 130.45 के स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं। वहीं, उनका उच्चतम स्कोर 94* रनों का रहा है। इसके अलावा उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं। 49 वनडे मैचों में उनके नाम 1109 रन और 60 विकेट दर्ज हैं। इस प्रारुप में दिग्गज ने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं।

Read also: भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS से जुड़े संगठन ने वीडियो जारी कर दी धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *