Bihar CM: नीतीश कुमार का बड़ा दावा, बोले-भाजपा को समेटेंगे 100 सीटों के नीचे.. 

Bihar CM: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बड़ा दावा पेश किया। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव मानेगी तो 2024 के आम चुनावों में भाजपा पूरे देश में 100 सीटों के नीचे खिसक जाएगी।

Bihar CM: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बड़ा दावा पेश किया। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव मानेगी तो 2024 के आम चुनावों में भाजपा पूरे देश में 100 सीटों के नीचे खिसक जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस मेरा सुझाव नहीं मानती है तो फिर वो जानती है कि भाजपा फिर से भारी जीत हासिल करने वाली है।

नीतीश कुमार ने पटना में CPI-M के 11वें आम सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये सारी बातें कही। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि कांग्रेस जल्द ही इस बारे में फैसला ले। यदि वे मेरा सुझाव लेते हैं और एक साथ लड़ते हैं, तो बीजेपी 100 सीटों से भी नीचे चले जाएगी, लेकिन अगर वे मेरा सुझाव नहीं मानते हैं, तो आप जानते हैं कि क्या होगा।

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर फिर से किया जुबानी वार

पीआई-एम, पटना के 11वें आम सम्मेलन में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी उपस्थित हुए। तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आज देश का माहौल और हालात दोनों ऐसे हैं कि बीजेपी के खिलाफ बोलोगे तो छापा पड़ेगा, चरित्र हनन होगा या जेल भेज दिया जाएगा और बीजेपी के साथ रहे तो सत्यवादी हरिश्चंद्र कहलाएंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आप पर कितना भी दाग ​​क्यों न हो, अगर आप बीजेपी के साथ खड़े हैं, तो वह वाशिंग मशीन के अंदर साफ हो जाएगा। आप सभी देश के संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं, इसलिए हम आप सभी का बहुत धन्यवाद करते हैं। बता दें कि शुक्रवार को नीतीश कुमार ने भी भाजपा को अपना निशाना बनाया था। नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी के कालखंड में इसकी संभावना नहीं थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा उठाए गए मुद्दों को तत्कालीन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी शालीनता के साथ सुना करते थे।

सरकार को विपक्ष द्वारा उठाए मुद्दों को सुनना चाहिए-नीतीश कुमार

उन्होंने कहा, विपक्ष सहित सभी की आवाजों और मुद्दों को उस समय सुना जाता था। कम से कम सरकार में तो विपक्ष को सुनने की शालीनता अवश्य ही होनी चाहिए। बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे।

भाजपा की आलोचना करने पर पड़ते हैं छापे

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ने दिल्ली और मुंबई में बीबीसी कार्यालयों में आयकर ‘सर्वेक्षण’ पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की भी जमकर आलोचना की। नीतीश कुमार ने कहा “उनका (बीबीसी) इतना व्यापक नेटवर्क है कि वे काफी लंबे समय से हर जगह हैं। यदि कार्रवाई (आईटी छापे) उनके काम का परिणाम है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि ये लोग (सत्तारूढ़ व्यवस्था) दलाली कर रहे हैं। भाजपा की कोई भी आलोचना नहीं कर सकता।”

उन्होंने यह भी कहा कि देश में हर संप्रदाय के लोग रहते हैं। ऐसे में अगर कोई भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहता है, तो वह देश को बर्बाद करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा, यहां हर धर्म और संप्रदाय के लोग रहते हैं। अगर कोई ऐसा करना चाहता है (भारत को हिंदू-राष्ट्र बनाना) तो वह देश को नष्ट ही करना चाहता है। हमें केवल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कही बातों का पूरी तरह पालन करना चाहिए।

Read also: 5G से इंसानों के लिए ख़तरा क्या सच में 5 जी का रेडिएशन ही है लोगो की खांसी की वजह …?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *