Site icon News Jungal Media

तुर्किये में शख्स को बचाने की जारी थी मुहिम और वह मजे से फूंकता रहा सिगरेट

Turkiye-Syria Earthquake News: तुर्किये में भूकंप (Earthquake) के बाद मलबे के ढेर से लोगों को बाहर निकालने का काम चल रहा है. इस दौरान एक नए वीडियो में देखा गया कि जब बचावकर्मी एक शख्स को मलबे से बाहर निकाल रहे थे, तभी वह मजे से सिगरेट फूंकता जा रहा था. अब लोग उसे सोशल मीडिया पर कई तरह के नाम दे रहे हैं. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जब बचावकर्ता उसे बाहर निकालते हैं और उसे स्ट्रेचर पर लेटने में मदद करते हैं, तो वह घिसटते हुए भी लगातार सिगरेट ही पीते नजर आ रहा है.

t

News Jungal Interantional desk: बीते दिनों तुर्किये (Turkiye) में आए भीषण भूकंप (Earthquake) के बाद मलबे के ढेर में बदल गई इमारतों के नीचे दबे लोगों को निकालने का काम जोर-शोर से जारी है. इस दौरान कई तरह की घटनाओं के वीडियो सामने आ रहे हैं, जिनमें से कुछ तो बहुत ही अजीबों गरीब भी हैं। ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि जब जान पर बनी हो तो भी कुछ नशे की लती इंसान नशे की लत को नहीं छोड़ पाते हैं. एक अनाम शख्स को जो तुर्की-सीरिया भूकंप के मलबे के नीचे फंसा हुआ था, उसे सोशल मीडिया पर अब लोग कई तरह के नाम दे रहे हैं. उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा गया कि जब बचावकर्मी उसे मलबे से बाहर निकाल रहे थे, उस दौरान भी वह लगातार सिगरेट फूंकता जा रहा था.

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि सीरिया और तुर्किये में भूकंप के बाद एक शख्स को मलबे से बचाकर निकाला जा रहा है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि शख्स लगातार सिगरेट पीते हुए इशारे भी कर रहा है. जब बचावकर्ता उसे बाहर निकालते हैं और उसे स्ट्रेचर पर लेटने में मदद करते हैं, वह घिसटते हुए भी लगातार सिगरेट पीता हुआ नजर आ रहा है. गौरतलब है कि तुर्किये में सोमवार को 7.8 तीव्रता का एक भीषण भूकंप आया था. बाद में एक और 7.5 तीव्रता का भूकंप आया. इसके बाद भी भूकंप के कई छोटे झटके आए.

बचावकर्मी लगातार तुर्किये-सीरिया भूकंप के मलबे से बचे हुए लोगों को निकालने का काम जारी रखे हुए हैं. यहां पर मरने वालों की संख्या 24,000 पार कर चुकी है। संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि भूकंप के बाद दोनों देशों में कम से कम 8.7 लाख लोगों को तत्काल भोजन और पानी की जरूरत होगी. अकेले सीरिया में 53 लाख लोगों के बेघर होने की आशंका जताई जा रही है. उधर तुर्किये के अधिकारियों ने कहा कि भूकंप में 12,000 से अधिक इमारतें या तो नष्ट हो गईं या गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं हैं. भारत ने विनाशकारी भूकंपों के तत्काल बाद ही तुर्की और सीरिया को मदद देने के लिए ‘ऑपरेशन दोस्त’ शुरू कर दिया है.

Read also: Russia-Ukraine war: केवल पीएम मोदी ही पुतिन को मना कर खत्म करा सकते हैं यूक्रेन युद्ध- अमेरिका

Exit mobile version