Site icon News Jungal Media

Banda: बहन से होता था जमीनी विवाद, परेशान पति ने पत्नी समेत जहर खाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस…

मृतक का कहना था कि सरकारी आवास मेरे नाम है…मैं तुम्हें क्यों दूंगा। इस बात को लेकर थाना पैलानी में पूर्व में भी सुलह-समझौता करवाया गया था, लेकिन विवाद बराबर होता चला रहा था।

News jungal desk: बांदा जिले के पैलानी थाना क्षेत्र में वीरेंद्र सिंह (60) पुत्र शिवनारायण सिंह और पत्नी शांति देवी (50) ने बीती रात घर के कच्चे कमरे के अंदर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। सुबह जब पड़ोसियों ने देखा कि दरवाजा नहीं खुला, तो उन्होंने लसड़ा ग्राम प्रधान संजय सिंह को फोन इस घटना की सूचना दी।

मृतक के छोटे भाई राजेंद्र व बहन कृष्णा को भी जानकारी हुई, तो फौरन वह मौके पर पहुंचे। घर के अंदर कूद कर देखा, तो चारपाई में मृत अवस्था में पत्नी शांति पड़ी थी और नीचे जमीन पर पति वीरेंद्र जमीन पर पड़ा था। सूचना पर पैलानी थाना पुलिस, एडिशनल एसपी और सीओ सदर अंबुजा त्रिवेदी पहुंचे।
साथ ही, फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। मृतक की बहन कृष्णा देवी की शादी कानपुर में हुई थी और वह विधवा थी। अपने छोटे भाई राजेंद्र के साथ पिछले 30 सालों से रहती थी। मृतक वीरेंद्र के पास आठ बीघे जमीन थी और उसके नाम से 1,10,000 की प्रधानमंत्री आवास की कॉलोनी भी आई थी।

जमीनी विवाद बना मौत का कारण
इसको लेकर मृतक के छोटे भाई राजेंद्र और उसकी विधवा बहन कृष्णा जमीन व कॉलोनी में हिस्सा मांग रही थी। इस बात को लेकर कई बार मृतक के छोटे भाई राजेंद्र और बहन कृष्णा से पहले भी कई बार विवाद हो चुका है। मृतक की बहन ने मृतक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने की धमकी भी दिया करती थी।

सरकारी आवास को लेकर भी होता था विवाद
वहीं, मृतक का कहना था कि सरकारी आवास मेरे नाम है…मैं तुम्हें क्यों दूंगा। इस बात को लेकर थाना पैलानी में पूर्व में उनके बीच सुलह-समझौता करवाया गया था, लेकिन विवाद बराबर होता चला रहा था। इस जगह मृतक की कॉलोनी बनी थी, ठीक उसी के सामने बहन कृष्णा कंडा पाथने को लेकर एक दिन पूर्व विवाद भी हो चुका है।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
थाना पैलानी में मृतक के छोटे भाई ने तहरीर देकर बताया है कि आपसी कहासुनी के चलते ही पति-पत्नी ने जहर खाकर आत्महत्या की है। वहीं, सूत्रों की मानें तो इस हत्या के बीच जमीनी विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जांच कर कार्रवाई होगी।

Read also: नीदरलैंड को हराकर भारत बना सकता है रिकॉर्ड, विश्व कप के इतिहास में टीम इंडिया लिखेगी नई कहानी…

Exit mobile version