Site icon News Jungal Media

हेलिकॉप्टर से काशी के घाटों का दीदार कर सकेंगे पर्यटक,बन रहा हेलीपैड

वैष्णो देवी और अहमदाबाद की तर्ज पर अब वाराणसी में भी पर्यटक आसमान से काशी के ऐतिहासिक घाटों की आभा देखेंगे. इसके लिए वाराणसी के नमो घाट (Namo Ghat) पर हैलीपेड बनाया जा रहा है. वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डी वासुदेवन ने बताया कि हैलीपेड का निर्माण पूरा होने के बाद हेली टूरिज्म के तहत एक निजी कम्पनी के सहयोग से लोगों को काशी दर्शन कराए जाएंगे

News Jungal desk : वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डी वासुदेवन ने बताया कि इसके लिए वाराणसी में नमो घाट पर हैलीपेड का निर्माण किया जा रहा है । और निर्माण का काम पूरा होने के बाद यहां हेली टूरिज्म के तहत एक निजी कम्पनी के सहयोग से लोगों को काशी दर्शन कराए जाएंगे और बताते चलें कि वाराणसी का नमो घाट देश का पहला ऐसा घाट होगा, जहां पर सीएनजी पंप के साथ फ्लोटिंग पम्प और हैलीपेड जैसी हाईटेक सुविधा होंगी । और ये घाट 900 मीटर लंबा है ।

काशी के खूबसूरत घाटों की अद्भुत छठा को पर्यटक जल्द ही आसमान से भी निहार सकेंगे । और इसके लिए वाराणसी में हेली टूरिज्म की शुरुआत होनी है । और वैष्णो देवी और अहमदाबाद की तर्ज पर अब वाराणसी में भी पर्यटक आसमान से काशी के ऐतिहासिक घाटों की आभा को देखेंगे । और इसके लिए वाराणसी के नमो घाट (Namo Ghat) पर हेलीपेड बनाया जा रहा है । और इसी साल के जून महीने तक ये काम पूरा हो जाएगा । और इसके बाद यहां से हेलीकॉप्टर उड़ान भरेंगे और पर्यटक हेली टूरिज्म का मजा ले सकेंगे ।

दरसअल काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद यहां लगातार पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है और बनारस में पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए हर दिन यहां नए नए प्रयोग किए जा रहे हैं । और हाल में ही यहां टेंट सिटी बनाई गई है । और इसके अलावा एडवेंचर टूरिज्म के तहत हॉट एयर बैलून फेस्टिवल के जरिए इसका ट्रायल भी हुआ है । और एडवेंचर टूरिज्म के बाद अब हेली टूरिज्म के तरफ पर्यटन विभाग कदम बढ़ा रहा है ।

घाट पर बन रहा हैलीपेड
वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डी वासुदेवन ने बताया कि इसके लिए वाराणसी में नमो घाट पर हैलीपेड का निर्माण भी हो रहा है । और निर्माण का काम पूरा होने के बाद यहां हेली टूरिज्म के तहत एक निजी कम्पनी के सहयोग से लोगों को काशी दर्शन कराए जाएंगे । और बताते चलें कि वाराणसी का नमो घाट देश का पहला ऐसा घाट होगा, जहां सीएनजी पंप के साथ फ्लोटिंग पम्प और हैलीपेड जैसी हाईटेक सुविधा होंगी. ये घाट 900 मीटर लंबा है ।

Read also : ऐसा रॉकस्टार पुलिसवाला, जिसने लिखे 400 से ज्यादा गानें, स्टेज पर भी मचाता है धमाल

Exit mobile version