भारत में शुरु हुई थी Twitter ब्लू टिक सर्विस,बस इतना करना होगा खर्च

अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च कर दी है।

News Jungal International Desk : अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान के बाद माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च कर दी गयी है। भारत में ट्विटर ब्लू टिक सर्विस की कीमत 650 रुपये प्रति माह से शुरू की गई है। ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर्स को हर महीने 650 रुपये का भुगतान करना होगा । जबकि मोबाइल यूजर्स के लिए यह 900 रुपये प्रति माह पेय करना होगा। फिलहाल, यह केवल कार्ड से भुगतान स्वीकार करता है। सब्सक्रिप्शन खरीदने के लिए वीज़ा, मास्टरकार्ड,अमेरिकन एक्सप्रेस और डिस्कवर कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। रुपया यूपीआई विकल्प उपलब्ध नहीं हैं।

एलोन मस्क ने पिछले साल ट्विटर को 44अरब डॉलर में खरीदा था। तब से उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में काफी बदलाव किए हैं। एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर ब्लू सर्विस की भी घोषणा की थी। इसके तहत आपको ट्विटर की कुछ अतिरिक्त फीचर के लिए चार्ज देना पड़ेगा। अतिरिक्त फीचर जैसे कि ट्वीट्स को रिप्लाई और ट्वीट्स में भी प्राथमिकता, सर्च में सर्वोच्च प्राथमिकता, कम विज्ञापन, लंबे वीडियो पोस्ट करने की क्षमता, नई सुविधाओं तक शीघ्र पहुंच, बुकमार्क व्यवस्थित करने, एप्लिकेशन आइकन, हाई क्वालिटी वाले वीडियो (1080p) और बहुत कुछ शामिल हैं।

Read also: chocolate day : अपने प्रिय मित्र को चाॅकलेट देकर यूं करें प्यार का इजहार !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *