गुजरात हाईकोर्ट में दो जज सुनवाई के दौरान भिड़े,जस्टिस वैष्णव ने मांगी माफी

जस्टिस बीरेन वैष्णव (Biren Vaishnav) और जस्टिस मौना भट्ट के बीच कहासुनी हो गई थी. बाद में जस्टिस वैष्णव ने माफी मांग ली थी.

News jungal desk :गुजरात उच्च न्यायालय के एक वरिष्ठ न्यायाधीश ने एक खुली अदालत में एक मामले पर असहमति के बाद पीठ में शामिल अपनी सहयोगी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दिखाने वाला एक वीडियो सामने आने के दो दिन बाद बुधवार को इस प्रकरण पर माफी मांगी और फिर अदालत का सत्र शुरू किया है । और न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव ने बोला कि सोमवार को अदालत में जो कुछ हुआ, उसके लिए उन्हें खेद है. मंगलवार को दशहरा के कारण अदालत बंद थी ।

जस्टिस वैष्णव ने जताया खेद
पीठ के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति वैष्णव की 23 अक्टूबर को उप न्यायाधीश न्यायमूर्ति मौना भट्ट के साथ तीखी बहस हुई थी । और यह घटना तब हुई थी जब न्यायमूर्ति वैष्णव एक मामले में आदेश पारित कर रहे थे और न्यायमूर्ति भट्ट इससे सहमत नहीं थीं । और न्यायमूर्ति वैष्णव ने सत्र शुरू होते ही खंडपीठ में शामिल न्यायमूर्ति मौना भट्ट की मौजूदगी में बोला कि , ‘सोमवार को जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था. मैं गलत था. मुझे इसके लिए खेद है, और हम एक नया सत्र शुरू करते हैं ।

क्या है पूरा मामला?
सोशल मीडिया पर प्रसारित घटना के एक कथित वाड़ियो में न्यायमूर्ति वैष्णव भट्ट  तब कुछ बड़बड़ाते हुई दिखाई दी जब न्यायमूर्ति वैष्णव फैसला सुना रहे थे । और इस पर न्यायमूर्ति वैष्णव ने बोला , ‘‘तो आपकी राय अलग है… हमारी राय एक (मामले) में अलग है, हमारी राय दूसरे में अलग हो सकती है.’ न्यायमूर्ति भट्ट ने तब कहा, ‘‘यह मतभेद का सवाल नहीं है.’’ इस पर न्यायमूर्ति वैष्णव ने कहा, ‘‘तो बड़बड़ाओ मत, आप एक अलग आदेश पारित करें. हम अन्य मामले नहीं ले रहे हैं.’’ इसके बाद वह उठे और अदालत कक्ष से बाहर चले गये है ।

न्यायमूर्ति वैष्णव और न्यायमूर्ति भट्ट की कहासुनी का सोमवार वाला वीडियो गुजरात उच्च न्यायालय के आधिकारिक यूट्यूब पेज से हटा दिया गया था । और उधर, हाईकोर्ट ने यूट्यूब से जस्टिस भट्ट की माफी वाला वीडियो भी हटाने को कहा है. द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाईकोर्ट ने कॉपीराइट उल्लंघन का हवाला देते हुए, यूट्यूब से माफी वाला वीडियो हटाने को कहा है. हाईकोर्ट की रजिस्ट्री के एक अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि की है ।

Read also : 8 लाख रुपये में अपने जिगर के टुकड़े को बेचने को मजबूर पिता, चौराहे पर लगाई सेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *