उन्नाव : 10 इंच जमीन के लिए बुजुर्ग ने किया आत्मदाह ,शव रखकर जमकर हंगामा

सीओ सफीपुर ऋषिकांत शुक्ला ने कहा कि यह बहुत कष्ट की बात है एक छोटे से मैटर को लेकर बुजुर्ग आदमी जो शिक्षक थे, उन्होंने आत्मदाह कर लिया. मामले में मुकदमा पंजीकृत किया है।

News Jungal Desk : यूपी के उन्नाव में पुलिस और जिला प्रशासन के जिम्मेदारों की लापरवाही व दबंगों की दबंगई से परेशान होकर बुजुर्ग ने 12 अप्रैल को गांव में ही खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा लिया था । जिसकी लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई । परिजन लखनऊ से शव लेकर उन्नाव कलेक्ट्रेट पहुँचे जहां पुलिस और प्रशासन द्वारा आरोपियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया गया है हंगामे की सूचना पर आनन फानन में सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस बल कलेक्ट्रेट पहुंचा है जहां सिटी मजिस्ट्रेट और परिजनों में तीखी झड़प भी हुई है । सीओ सफीपुर ने 2 आरोपियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है । करीब 3 घंटे चले हंगामे के बाद परिजन शांत हो गए थे पुलिस की सुरक्षा में शव को गांव ले जाया गया था ।

जानकरी अनुसार,माखी थानाक्षेत्र के पवई के रहने वाले बुजुर्ग विजयशंकर अग्निहोत्री के मकान के बगल में रहने वाले पड़ोसी रमेश तिवारी ने बुजुर्ग की करीब 10 इंच जमीन पर कब्जा कर पक्का निर्माण कर दिया था । जिसकी शिकायत बुजुर्ग ने थाना पुलिस से लेकर तहसील कार्यालय में की लेकिन कार्रवाई के आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं हुआ है । दबंग लगातार बुजुर्ग से गाली गलौज व मारपीट कर रहे थे । प्रशासनिक तंत्र की लापरवाही से परेशान होकर 12 अप्रैल को बुजुर्ग ने घर के सामने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह कर लिया था। और गंभीर रूप से झुलसे बुजुर्ग की लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था ।

बुजुर्ग का शव लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे परिजन
पोस्टमार्टम के बाद परिजन सीधे शव लेकर लखनऊ से शव लेकर उन्नाव कलेक्ट्रेट पहुंच गए है । जहां पुलिस व प्रशासन द्वारा आरोपियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया है । हंगामे की सूचना पर आनन फानन सिटी मजिस्ट्रेट व पुलिस बल कलेक्ट्रेट पहुंचे और जहां सिटी मजिस्ट्रेट और परिजनों में तीखी झड़प भी हुई है वहीं सफीपुर ने 2 आरोपियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया । काफी देर चले हंगामे के बाद परिजन शांत हो गए है । पुलिस की सुरक्षा में शव को गांव ले जाया गया था । फिलहाल पुलिस ने रमेश तिवारी, माया समेत 4 पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रमेश समेत 2 को गिरफ्तार कर लिया है ।

बुजुर्ग के बेटे ने लगाया ये आरोप
मृतक के बेटे का आरोप है की हमारी मांगे यहां है कि मुल्जिमों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए । और उन पर मुकदमा लिख कर जेल भेजा जाए. जमीनी विवाद था 10 इंच जमीन का मामला था । और हम लोग बार-बार थाने का सहारा ले रहे थे । लेकिन हमें न्याय नहीं मिल पाया है । वह लोग जबरदस्ती जमीन पर कब्जा कर रहे थे . वह लोग दबंग किस्म के लोग हैं ।

Read also : लखनऊ मेयर सीट के लिए अपर्णा यादव का नाम चर्चा में,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से की मुलाकात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *