Site icon News Jungal Media

यूपी: अमेठी में सनसनीखेज वारदात की घटना, शिक्षक, पत्नी और दो बच्चों की गोली मारकर की गई हत्या, हत्यारे फरार, सामने आई ये वजह पुलिस भी हैरान…

सार

Four people murdered in Amethi: यूपी के अमेठी जिले में गुरुवार की शाम को सनसनीखेज घटना घटी। यहां पर शिक्षक के घर में घुसकर पत्नी बच्चों सहित चार लोगों की हत्या कर दी गई। इस घटना पर सीएम योगी और राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है।

विस्तार

शिवरतनगंज इलाके में बृहस्पतिवार की देर शाम बदमाशों ने एक शिक्षक, उसकी पत्नी व दो बेटियों की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या की सनसनी पूरे इलाके में फैली है इस हत्या के पीछे मुकदमें की रंजिश मानी जा रही है। शिक्षक का परिवार रायबरेली जनपद का निवासी है। डीएम, एसपी सहित पुलिस बल मौके पर पहुँची है। पुलिस कई तरह के पहलुओं पर जांच कर रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमों को बनाया गया है। मौके पर अयोध्या रेंज के आईजी भी पहुंचे। 

रायबरेली के गदागंज के थाना क्षेत्र के सुदामापुर निवासी शिक्षक सुनील कुमार (35) पुत्र रामगोपाल अपनी पत्नी पूनम भारती (30), छह साल की बेटी सृष्टि, दो साल की बेटी लाडो के साथ जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी कस्बे में मुन्ना अवस्थी के भवन में किराए पर रहते थे।

सुनील कुमार तिलोई तहसील क्षेत्र के पन्हौना स्थित कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक थे। बृहस्पतिवार की शाम सुनील कुमार अपनी पत्नी व बच्चों के साथ घर में मौजूद थे। तभी कुछ बदमाशो ने पहुंच कर शिक्षक को निशाना बनाते हुएतुरंत फायरिंग कर दी। बचाव में पहुंची उसकी पत्नी व दो मासूम बेटियों को भी बदमाशों ने गोली मार दी। हत्या को अंजाम देने के बाद हमलावर भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर इलाके में दहशत फैल गई। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। घटना के बाद वहां आस पास के लोग भी जमा हो गए। आनन फानन में जख्मी चारों लोगों को अस्पताल एचसी सिंहपुर पहुंचाया गया।

जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। ख्रबर मिलने पर आईजी प्रवीन कुमार, डीएम निशा अनंत, एसपी अनूप कुमार सिंह पुलिस बल मौके पर पहुंच कर जांच की। फोरेसिंक टीम ने भी सबूत जुटाएं हैं। सूत्रों का कहना है कि शिक्षक सुनील कुमार व उनके परिवार की मुकदमें की रंजिश में हत्या की गई है।

इसे भी पढ़ें: आरबीआई की मौद्रिक नीति: आपके लोन की EMI में नहीं होगा कोई बदलाव, लगातार 10वीं बार रेपो रेट 6.5% पर कायम

एसपी ने कहा जांच हो रही है

 एसपी अनूप सिंह का कहना है कि शिक्षक परिवार पर कुछ बदमाशो ने फायरिंग कर दी। जिससे शिक्षक, उनकी पत्नी व दो बेटियों की मौत हो गई है। जांच में पता चला है कि सुनील कुमार ने रायबरेली कोतवाली में चंदन वर्मा के खिलाफ छेड़छाड़ व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। जांच की जा रही है कि कहीं उस घटना का इस वारदात से कोई संबंध तो नहीं है।

हमलावरों ने बेरहमी से चलाईं गोलियां

शिवरतनगंज के अहोरवा भवानी कस्बे में शिक्षक, उनकी पत्नी व दो मासूम बेटियों की हत्या में कातिलों ने अधाधुंध कई राउंड फायरिंग कर वाारदात को अंजाम दिया | मौके से बरामद नौ खोखा व एक जिंदा कारतूस इसकी गवाही दे रही हैं। हालांकि हत्यारे कितने और किस वाहन से घटना अंजाम देने आए थे, इस पर जाँच की जारी है हत्यारे इतने शातिर निकले, हमले कि किसी को भनक तक नहीं लग पाई। पुलिस के हाथ में अभी भी कुछ नजर नही आ रहा है।

अहोरवा भवानी कस्बे के जिस मकान में शिक्षक परिवार रहता था। उसके आसपास कई दुकानें हैं। लेकिन कोई घटना को लेकर कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। पड़ोस में अमित मेडिकल स्टोर संचालित करने वाले राम मनोहन ने बताया कि उन्हें कुछ समझ में नहीं आया। गोलियों की आवाज सुनाई दी। तब वह चौकन्ना हुए। आसपास के लोग भी निकल आए। जिसके बाद इन लोगों ने पुलिस को सूचना दी। 

दावा किया जा रहा है कि इस बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तब पता चला कि शिक्षक के परिवार को निशाना बना कर हमला किया गया है। कुछ लोगों ने बताया कि बाइक से कुछ लोग आए थे। वह संदिग्ध नजर आ रहे थे। लेकिन ज्यादा उनके बारे में कुछ पता नहीं चला। उसी के बाद यह घटना हुई है। दावा किया जा रहा है कि वारदात अंजाम देने में तीन से चार लोग हो सकते हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मौके से नौ कारतूस खोखा बरामद हुए हैं। एक जिंदा कारतूस भी मिली है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वारदात अंजाम देने वाले तीन से अधिक हो सकते हैं। हत्या में पिस्टल के इस्तेमाल का कयास लगाया है। हालांकि इस घटना को लेकर पुलिस भी बहुत कुछ बताने की स्थिति में नहीं है।.

मुकदमा दर्ज कराना शिक्षक परिवार को पड़ा भारी

अब तक पुलिस की जांच में यही पता चला है कि रायबरेली कोतवाली में शिक्षक की पत्नी द्वारा दर्ज कराया गया मुकदमा ही घटना की मुख्य वजह है। सूत्रों का कहना है कि 18 अगस्त को चंदन वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। उसके बाद से ही शिक्षक परिवार ने रायबरेली छोड़ शिवरतनगंज के अहोरवा भवानी गांव में किराये पर रहने लगे | इससे पहले शिक्षक सुनील कुमार प्रतिदिन अपडाउन करते थे। सुनील के साथी शिक्षक पवन कुमार ने बताया कि सुनील पहले रायबरेली से आते जाते थे, लेकिन पिछले करीब तीन महीने से वह परिवार के साथ यहीं रहने लगे थे। माना जा रहा है कि मुकदमा दर्ज कराने के बाद खतरों को देखते हुए शिक्षक ने अहोरवा भवानी में रहना शुरू किया।

शिक्षक का परिवार चंद मिनटों में ही उजड़ गया

शिक्षक के परिवार पर अंधेरे में गोलियां चलाई गईं। यह करीब सात बजे की घटना है। एकाएक कई राउंड फायरिंग हुई। आस पास के लोग जब तक कुछ समझ पाए, तब तक हमलावर घटना को अंजाम देकर निकल गए। कुछ लोगों का कहना है करीब 10 से 15 मिनट तक गोलियों की आवाज सुनाई दी। उसके बाद सन्नाटा छा गया। जब पुलिस पहुंची तब पता चला कि इतनी बड़ी घटना हो गई।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

शिक्षक सुनील कुमार व उनकी पत्नी पूनम, बेटी सृष्टि व लाडो की गोली मारकर हत्या के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लिया है। सीएम ने ट्वीट कर घटना पर शोक जाहिर करते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

शिक्षकों में आक्रोश, आरोपियों को पकड़ने की मांग

शिक्षक सुनील कुमार की परिवार सहित हत्या का मामला सार्वजनिक हो गया शिक्षक संगठनाें में नाराजगी व्याप्त हो गई। शिक्षक मौके पर पहुंचने लगे। मामला संज्ञान में आते ही बीएसए संजय कुमार तिवारी, बीईओ हरिओम तिवारी, धीरेंद्र प्रताप सिंह, प्रमोद तिवारी, महेंद्र मिश्र, अशोक मिश्र व विवेक सिंह आदि मौके पर पहुंचे। शिक्षक व संगठन नेताओं ने पूरे मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी व शिक्षक के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की। शिक्षक नेताओं का कहना है कि यदि 24 घंटे में आरोपियाें की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

राहुल गांधी बोले मैं जाउंगा अमेठी 

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि यदि शिक्षक के परिवार को इंसाफ मिलता न दिखा तो मैं खुद अमेठी जाऊंगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर उन्होंने अमेठी के सांसद केएल शर्मा से फोन पर बात की है। 

Exit mobile version