यूपी: इस मंदिर में मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस में नो एंट्री,भक्तों के लिए ये है ड्रेस कोड

डॉक्टर एमके बंसल ने ने कहा कि सभी भक्तों से विनम्र अपील की गई है. वे सभी मर्यादित कपड़ों में ही प्रवेश करें. फटी जींस, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट सहित अन्य प्रकार के उन अमर्यादित कपड़ों पर रोक लगाई गई है, जो धार्मिक स्थान के हिसाब से सही नहीं है

News Jungal Desk :उत्तर प्रदेश के विभिन्न मंदिरों में मर्यादित कपड़ों को लेकर पोस्टर लगाए जा रहे हैं। और इसी कड़ी में पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऐतिहासिक औघड़नाथ मंदिर में भी मर्यादित कपड़ों में ही श्रद्धालुओं से आने का निवेदन किया गया है । इसके लिए बाकायदा मंदिर के चारों तरफ बैनर पोस्टर लगाते हुए उन सभी कपड़ों का भी जिक्र किया गया है ।

मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष वर्तमान में कार्यकारिणी के पदाधिकारी डॉक्टर एमके बंसल से कहा कि सभी भक्तों से विनम्र अपील की गई है । और वह सभी मर्यादित कपड़ों में ही प्रवेश करें । उन्होंने बताया कि फटी जींस, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट सहित अन्य प्रकार के उन अमर्यादित कपड़ों पर रोक लगाई गई है । और जो धार्मिक स्थान के हिसाब से सही नहीं हैं । हालांकि वह कहते हैं कि यह कोई सख्ती नहीं है । सिर्फ विनम्र आग्रह है ।

उम्मीद है श्रद्धालु करेंगे सहयोग

डॉक्टर बंसल के मुताबिक, उम्मीद है कि श्रद्धालु मंदिप्रशासन के इस आग्रह को स्वीकार करते हुए सहयोग करेंगे । उन्होंने कहा कि माता-पिता भी अपने बच्चों को इस संबंध में समझाएं कि मंदिर में किन कपड़ों में प्रवेश किया जाता है । गौरतलब है कि मंदिर प्रशासन द्वारा जिन कपड़ों पर प्रतिबंध लगाया गया है । वे महिला पुरुष दोनों के लिए ही हैं ।

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम का उद्घोष

बताते चलें कि पश्चिम उत्तर प्रदेश का औघड़नाथ मंदिर मंदिर विशेष महत्व रखता है । और प्रथम स्वतंत्रता संग्राम का उद्घोष भी इसी मंदिर से हुआ था । और इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित विभिन्न वरिष्ठ मंत्री भी बाबा औघड़दानी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त कर चुके हैं. वहीं सावन के दौरान इस मंदिर में विशेष रूप से आस्था का सैलाब देखने को मिलता है. मेरठ ही नहीं बल्कि देशभर के विभिन्न राज्यों में रहने वाले लोग भी बाबा के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं ।

Read also : ट्रेन, मेट्रो और प्लेन में कितनी शराब ले जा सकते है साथ ?जाने क्या है नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *