Site icon News Jungal Media

UP Police Bharti: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा तारीखें हुई घोषित, अगस्त में हो सकते है Exam…

UP Police Constable Exam Dates 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती(UP Police Bharti) एवं प्रोन्नति बोर्ड आगामी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। उम्मीदवार पूरा कार्यक्रम नीचे देख सकते हैं।

UP Police Bharti: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती निकाली है जिसके लिए अब आधिकारिक तौर पर परीक्षा कार्यक्रम व तिथी भी घोषित कर दी गयी है। जिसके लिए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से परीक्षा कार्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं। 

बोर्ड द्वारा हाल ही में जारी नोटिस के अनुसार बताया गया की , यूपी पुलिस 2024 के लिए पुन: परीक्षा अगस्त में संचालित कराई जाएगी। इसके साथ ही यूपी पुलिस पुन: परीक्षा 2024 की तारीखों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को अपनी तैयारी के प्रयासों को तेज करने की सलाह दी जाती है। 

यूपी पुलिस भर्ती 2024 के लिए पुन: परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को निर्धारित है और राज्य के विभिन्न स्थानों पर इसका आयोजन किया जाएगा । प्रत्येक पाली में अनुमानित 5 लाख उम्मीदवारों के उपस्थित होने की उम्मीद है, बड़ी संख्या में आवेदकों को समायोजित करने के लिए परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

 सभी उम्मीदवारों के लिए एक सुचारू और सुविधाजनक परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, परीक्षा की तारीखों में अंतराल को जन्माष्टमी त्योहार के साथ मेल खाने के लिए रणनीतिक रूप से योजना बनाई गई है।

Read also: बन्दियों के मानसिक उत्थान के लिये कारागार में शिविर का आयोजन…

Exit mobile version