UP Weather Update :धूप और बादल की आंख मिचौनी, दिन और रात की अलग अलग रखें तैयारी

लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, दिन में लोगों को धूप खिलने की वजह से सर्दी से राहत मिलेगी, लेकिन रात को अभी ठिठुरन जारी रहेगी. लखनऊ समेत बाकी जिलों में बारिश की हाल फिलहाल कोई संभावना नहीं है ।

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब सुबह लोगों को सर्दी से राहत मिलने की संभावना है । और सुबह के वक्त मौसम साफ रहेगा और धूप खिलने की वजह से लोगों को ठिठुरन से राहत मिलने की उम्‍मीद बताई जा रही है । और लखनऊ में फिलहाल रातें सर्द रहेंगी । और रात को न्यूनतम तापमान भी कम रहेगा । इस वजह से लोगों को दिन और रात के मौसम के हिसाब से अपने कपड़े तैयार रखने होंगे।

आपको बता दें पश्चिमी विक्षोभ भारत में प्रवेश करने के बाद थोड़ा धीमा पड़ गया है । और लखनऊ में इसका असर बीते दिनों देखने के लिए मिला था, और अब इसका असर कम ही नजर आ रहा है और लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, लखनऊ में अब न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जाएगी और न्यूनतम तापमान करीब 10 डिग्री सेल्सियस से लेकर 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा । जबकि अधिकतम का तापमान 23 से 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम में बदलाव की किसी भी तरह की कोई चेतावनी फिलहाल जारी नहीं करी गई है । हल्का कोहरा लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में सुबह के वक्त देखने के लिए मिल सकता है । और उन्होंने बताया कि मौसम में आने वाले दिनों में फिलहाल कोई बड़ा बदलाव होता हुआ नजर नहीं आ रहा है, और लोगों को दिन और रात के मौसम के हिसाब से अपने कपड़े तैयार रखने होंगे ।

दूसरे जिलों में भी सर्दी से राहत
लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्या में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहेगा । और उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सबसे ठंडा जिला अयोध्या रहने वाला है । जबकि दूसरे जिलों में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से लेकर 10 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, दूसरे जिलों में भी लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी. कहीं-कहीं पर मौसम में हल्का बदलाव दिखेगा और बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है. फिलहाल सर्दी से राहत मिलती हुई नजर आ रही है ।

यह भी पढ़े :-पठान’ का जलवा बॉक्स ऑफिस पर बरकरार,7वें दिन के कलेक्शन ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *