Site icon News Jungal Media

सोनिया गांधी के बयान पर मचा घमासान, भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है और सभी पार्टियां एकदूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रही है। सोनिया गांधी के हुबली में दिए एक भाषण में संप्रभुता शब्द का इस्तेमाल करने पर भारी बवाल मच गया है। भाजपा सांसदों ने सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

News Jungal Desk: आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है और सभी पार्टियां जमकर बयानबाजी करने में लगी हैं। इसी क्रम में सोनिया गांधी के हुबली में दिए एक भाषण में संप्रभुता शब्द का इस्तेमाल करने पर बवाल मच गया है। भाजपा सांसदों ने सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले को लेकर दिल्ली में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला है।

इस बीच केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि सोनिया गांधी ने जानबूझकर संप्रभुता शब्द का प्रयोग किया। कांग्रेस का घोषणापत्र टुकड़े-टुकड़े गैंग का एजेंडा है और इसलिए वह इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर रही हैं। हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस राष्ट्र विरोधी कृत्य के खिलाफ जल्द कार्रवाई करेगा।

‘सोनिया गांधी ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग की सरगना’

बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने कहा, ‘आज हमने चुनाव आयोग को सोनिया गांधी के खिलाफ शिकायत दी है। उन्होंने हुबली में एक भाषण दिया था जिसमें उन्होंने कर्नाटक की संप्रभुता के बारे में बात की। हम देश के लिए संप्रभुता शब्द का उपयोग करते हैं। वह ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग की सरगना है। हमने मांग की कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

तंज कसते हुए क्या कहा था सोनिया गांधी ने?

6 मई को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी हुबली में प्रचार करने गईं थी। इस दौरान उन्होंने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा और लोगों से कांग्रेस को वोट देने कीअपील की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘कांग्रेस किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए खतरा पैदा करने की अनुमति नहीं प्रदान करेगी।’

Read also: मनीष कश्‍यप को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, NSA पर राहत और जमानत के लिए हाई कोर्ट जाने को कहा

Exit mobile version