उत्तराखंड : पहाड़ों में बिगड़ा मौसम का मिजाज, 6 जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट 

News Jungal Desk : Weather in Uttarakhand उत्तराखंड में मौसम ने अपना रुख बदल लिया है.पहाड़ों में अगले चार दिन तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा.मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून Dehradun ने 23 से 26 जून तक राज्य के जनपदों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. चेतावनी जारी करते हुए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है.

6 जनपदों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज यानी की 23 जून को राज्य के उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.इसके अलावा उधम सिंह नगर,पौड़ी,चंपावत, बागेश्वर और हरिद्वार जिले में भी कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावनाएं भी है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.स्थानों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार झोकेंदार हवाएं चलने की आसार है ।

24 जून से भारी बारिश का रेड अलर्ट       

मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में 24 जून से 26 जून तक 72 घंटे से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट के मुताबिक राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, तीव्र बौछार और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने इस दौरान विशेष एहतियात बरतने की सलाह भी दी है जिसको लेकर एडवाइजरी जारी की गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 23 जून से 26 जून तक राज्य में प्री-मानसून के एक्टिव रहने के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा. आज राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने, तीव्र बौछार होने और झोंकेदार हवाएं चलने के साथ-साथ उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी,नैनीताल,बागेश्वर के साथ पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है.मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि 25 जून को भी मौसम कुछ इसी तरीके का रहेगा.मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 23 जून से 26 जून तक राज्य में प्री-मानसून के एक्टिव रहने के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा . राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने, तीव्र बौछार होने और झोंकेदार हवाएं चलने के आसार रहेंगे ।

यह भी पढे : BJP ने पोस्टर लगाकर राहुल गांधी को बताया ‘देवदास’, भाजपा ने जमकर खिल्ली उठाई

  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *