मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, स्कूल के बाहर महिला की गोली मारकर हत्या

 मणिपुर में गुरुवार को इंफाल पश्चिम में एक स्कूल के बाहर अज्ञात अपराधियों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी।

News Jungal Desk : मणिपुर में गुरुवार को इंफाल पश्चिम में एक स्कूल के बाहर अज्ञात अपराधियों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है । पुलिस के सूत्रों ने कहा कि पीड़ित की पहचान और समुदाय की पहचान अभी तक नहीं की गई है। आप को बता दें कि पूरे मणिपुर में दो महीने बाद बुधवार यानी एक दिन पहले स्कूल खोले गए थे।

सूत्रों के मुताबिक, घटना शिशु निष्ठा निकेतन स्कूल के बाहर की है। और इस घटना से इलाके में दहशत फैल गई है।  और महिला की हत्या राज्य में दो महीने से अधिक समय से चल रही और जातीय झड़पों के बीच हुई है। इससे पहले दिन में, सुरक्षा बलों ने मपाओ और अवांग सेकमाई क्षेत्रों के दो सशस्त्र समूहों के बीच कांगपोकपी जिले में टकराव को विफल कर दिया है ।

दंगाइयों ने IRB कर्मी के घर लगाई आग

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि दंगाइयों ने थौबल जिले में एक भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) कर्मी के घर को आग लगा दी है । आप को बता दें कि हिंसा की एक अन्य घटना में पुलिस शस्त्रागार से हथियार लूटने के दंगाइयों के प्रयासों को भारतीय रिजर्व बटालियन ने विफल कर दिया था।

रोक-टोक के दौरान पुलिस और दंगाइयों के बीच झड़प हो गई थी। और इस दौरान एक दंगाई की मौत भी हो गई थी। दंगाइ की पहचान 27 साल के रोनाल्डो की मौत हो गई। झड़प के दौरान अतिरिक्त 10 लोगों को चोटें आईं, जिनमें से छह की हालत गंभीर है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Read also: यूनिफार्म सिविल कोड पर मुस्लिम युवाओं और बुजुर्गों की अलग-अलग राय, जानें किसने क्या कहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *