धनबाद में दो समुदायों में हुई हिंसक झड़प; तोड़फोड़ और बमबाजी; धारा 144 लागू

धनबाद के कतरास में गुरुवार की रात 2 समुदायों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली। पूरा विवाद एक ऑटो की बैट्री के चार्जर को लेकर हुआ। जिसमें एक आटो मालिक ने दूसरे समुदाय के लोगों बैट्री चोरी करने का आरोप लगाया। जिसके बाद सांप्रादायिक विवाद भड़क गया। दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए। दोनों ही तरफ से खूब तोड़फोड़ और बमबाजी की गई।

News Jungal Desk: कतरास में दो समुदायों में झड़प देखने को मिली। जिसके बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पूरा विवाद एक ऑटो की बैट्री के चार्जर को लेकर हुआ। जिसमें एक आटो मालिक ने दूसरे समुदाय के लोगों बैट्री चोरी करने का आरोप लगाया। जिसके बाद सांप्रादायिक विवाद भड़क गया। दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए। दोनों ही तरफ से खूब तोड़फोड़ और बमबाजी की गई। इस मामले में अभी तक 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ऑटो बैट्री चार्जर चोरी के कारण भड़का विवाद

कतरास के कैलुडीह खटाल में गुरुवार की रात जनार्दन यादव के ऑटो की बैट्री का चार्जर चोरी हो गया था। जिसका आरोप जनार्दन ने दूसरे समुदाय के कुछ लोगों पर लगाया। जिसके बाद सांप्रादायिक विवाद भड़क गया। 

एक सुमदाय के लोगों ने कैलुडीह खटाल में बमबाजी कर दी। आठ घरों में घुस कर तोड़फोड़ भी की। जनार्दन यादव ने बताया कि चार्जर चोरी होने के बाद उन लोगों ने सीसीटीवी फुटेज में देखा था कि शमशाद का भतीजा और उसके साथियों ने चार्जर चोरी किया है। यही बात बोलने के लिए जब शमशाद की दुकान गए तो सभी ने मिलकर उसकी और उसके बेटे की पिटाई कर दी।

इस घटना के बाद से ही शुक्रवार से इलाके में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। ग्रामीण एसपी रिष्मा रमेशन खुद शुक्रवार की रात कैलुडीह, आकाश किनारी बस्ती, छाताबाद इलाके में गश्त कर रही हैं। बीते 24 घंटों में 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Read also: अमरनाथ यात्रा: कड़ी सुरक्षा के बीच बालटाल से पवित्र गुफा के लिए रवाना हुआ पहला जत्था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *