यूपी के 37 जिलों में मतदान जारी,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डाला वोट

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान 37 जिलों के 10 नगर निगमों, 103 नगर पालिकाओं और 276 नगर पंचायतों में वोट डाले जा रहे हैं । राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त मनोज कुमार ने बताया कि स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

News Jungal Election Desk : यूपी नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 9 मंडलों के 37 जिलों में आज मतदान जारी है. सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया, जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. पूर्वांचल के कुछ जिलों में बारिश के कारण मतदान केंद्रों पर वोटिंग votingकी रफ्तार धीमी है. वाराणसी, गाजीपुर, देवरिया, गोरखपुर इत्यादि जिलों में मौसम खराब है. जहां बारिश नहीं हो रही, उन जिलों में मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए लंबी लाइनें लगी हुई हैं.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह सुबह गोरखपुर के एक बूथ पर पहुंचकर अपना वोट डाला. उन्होंने ट्वीट के जरिए लोगों से अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने की अपील भी की. कुछ बूथों पर ईवीएम मशीनों में दिक्कत आई, जिसे तत्काल ठीक कराया गया .

बीजेपी नेत्री अपर्णा यादव ने लखनऊ में डाला वोट

लखनऊ में बीजेपी नेत्री अपर्णा यादव ने अपना मतदान किया. सभी से मतदान करने की अपील की. उन्होंने नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की सबसे बड़ी जीत का किया दावा. लखनऊ में बड़े स्तर पर विकास होने का वादा किया .

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने प्रयागराज में अपने मताधिकार किया

यूपी निकाय चुनाव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने प्रयागराज में अपने मतदान किया . और कहा कि आज इस लोकतंत्र के पर्व के मौके पर वोट देना सबका कर्तव्य है. हम भी उसी कर्तव्य का पालन करने आए हैं.

मैं लखनऊ के सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील करता हूं- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी नगरपालिका चुनाव 2023 के लिए वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, मैं लखनऊ के सभी मतदाताओं से यूपी नगरपालिका चुनाव 2023 के लिए वोट डालने की अपील करता हूं.

गोरखपुर में 9 बजे तक 8 प्रतिशत मतदान

गोरखपुर में 9 बजे तक 8 प्रतिशत मतदान. नगर पंचायतों में अभी तक लगभग 9.92 प्रतिशत मतदान हुआ. प्रयागराज में नगर निकाय चुनाव में सुबह 9:00 बजे तक 5.3 प्रतिशत वोटिंग हुई है. फिरोजाबाद नगर निकाय का अभी तक कुल 10.83 मतदान हुआ. मथुरा नगर चुनाव में 9 बजे तक 9% मतदान हुआ.

वाराणसी: काशी में बहेगी विकास की धारा, बनेगा बीजेपी का मेयर- दया शंकर मिश्रा

यूपी सरकार के आयुष मंत्री दया शंकर मिश्रा ने वाराणसी में निकाय चुनाव के लिए मतदान किया.
मैदागिन स्थित हरिश्चन्द्र कॉलेज में बने बूथ पर उन्होंने वोट डाला. उन्होंने कहा कि एक बार फिर से काशी बनाएगा रिकार्ड. बीजेपी मेयर प्रत्याशी के जीत का दावा किया और कहा कि काशी में बहेगी विकास की धारा.

नगर निकाय के चुनावों में अच्छा रिजल्ट आएगा- मायावती

मायावती ने कहा कि मुझे भरोसा है कि हमारी पार्टी को अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा. नगर निकाय के चुनावों में अच्छा रिजल्ट आएगा.

लखनऊ: सपा की मेयर प्रत्याशी वंदना मिश्रा ने किया मतदान

लखनऊ में सपा की मेयर प्रत्याशी वंदना मिश्रा ने किया मतदान. सपा उम्मीदवार वंदना मिश्रा ने कहा ईवीएम की थोड़ी समस्या हुई फिलहाल ईवीएम सही हो गया है.

यह भी पढे : दो सप्ताह के अंदर पेट की चर्बी को कर देगा खत्म ये जूस, गर्मी के साथ मोटापे पर भी वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *