वायनाड उपचुनाव: प्रियंका गांधी ने भरा नामांकन, सोनिया, राहुल और खरगे भी रहे साथ

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर उनके साथ उनकी मां सोनिया गांधी, भाई राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई प्रमुख नेता मौजूद रहे। नामांकन के बाद प्रियंका ने राहुल गांधी के साथ एक भव्य रोड शो भी किया, जिसमें स्थानीय नेताओं और जनता ने बड़ी संख्या में भाग लिया। इस चुनाव में प्रियंका गांधी का मुकाबला भाजपा की नव्या हरिदास से होगा।

रोड शो में प्रमुख नेताओं की मौजूदगी

प्रियंका के इस रोड शो में कांग्रेस के बड़े नेताओं की मौजूदगी देखी गई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल जैसे दिग्गज नेता भी शामिल हुए। साथ ही प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां सोनिया गांधी भी रोड शो में शामिल थे।

प्रियंका गांधी का जनता से संवाद

प्रियंका गांधी ने रोड शो के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा, “मैं पिछले 35 सालों से अलग-अलग चुनावों के लिए प्रचार करती आई हूं, लेकिन यह पहली बार है जब मैं अपने लिए समर्थन मांग रही हूं।” उन्होंने अपने भाई राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि वायनाड की जनता ने हमेशा उनके संघर्ष में साथ दिया है और अब वह इस संबंध को और मजबूत करना चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें : चक्रवात दाना का खौफ: ओडिशा और बंगाल में स्कूल बंद, 150 से अधिक ट्रेनें रद्द, तटरक्षक बल हाई अलर्ट पर

राहुल गांधी का संबोधन

राहुल गांधी ने भी जनता को संबोधित करते हुए कहा, “वायनाड एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है जहां से दो सांसद हैं—एक आधिकारिक और एक अनौपचारिक।” उनके इस बयान से जनता में काफी उत्साह देखा गया।

भाजपा की नव्या हरिदास ने दी चुनौती

भाजपा उम्मीदवार नव्या हरिदास ने प्रियंका गांधी को कड़ी चुनौती देने की बात कही है। उन्होंने कहा, “प्रियंका गांधी को इस उपचुनाव में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।” नव्या ने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी वायनाड के मुद्दों को संसद में उठाने में नाकाम रहे और यह सीट गांधी परिवार के लिए सिर्फ एक “दूसरी सीट” बनकर रह गई है।

वायनाड उपचुनाव का महत्व

यह उपचुनाव कई मायनों में महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रियंका गांधी का यह पहला लोकसभा चुनाव होगा, वहीं नव्या हरिदास भी पहली बार मैदान में उतर रही हैं। 13 नवंबर को होने वाले इस उपचुनाव में एलडीएफ ने सत्यन मोकेरी को अपना उम्मीदवार बनाया है, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *