Site icon News Jungal Media

Western Carriers IPO GMP: जानिए कैसा है वेस्टर्न कैरियर्स का आईपीओ,क्या करती है वेस्टर्न कैरियर्स कंपनी और क्या है कंपनी का फाइनेंशियल रिजल्ट !

western carriers ipo good or bad

Western Carriers IPO GMP : मल्टी-मॉडल, रेल-केंद्रित, 4PL एसेट-लाइट लॉजिस्टिक्स कंपनी वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन (बोली) के लिए शुक्रवार से खुल गया है। इस आईपीओ के लिए बोली 13 सितंबर से लेकर 18 सितंबर 2024 तक (western carriers ipo opening date) ओपन है। इस आईपीओ में कम से कम एक लॉट की बोली लगाने के लिए 14,964 रुपये की जरूरत होगी।

इसमें प्रति 87 शेयर का एक लॉट है। वेस्टर्न कैरियर्स आईपीओ का इश्यू साइज 492.88 करोड़ (western carriers ipo issue size) रुपये है। कंपनी ने इसके लिए 163-172 रुपये का प्राइस बैंड (western carriers ipo price band) तय किया है।

read more : Tata Motors :ब्रोकरेज फर्म की रिपोर्ट के बाद टाटा मोटर के शेयर में आयी भारी गिरावट !

एंकर निवेशकों से 148 करोड़ रुपये जुटाए (Western Carriers IPO Review)

इस आईपीओ के लिए बोली शुरू होने से पहले ही वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड ने एंकर निवेशकों से 148 करोड़ रुपये जुटा (western carriers ipo good or bad) लिए हैं। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार,वेस्टर्न कैरियर्स कंपनी ने 15 एंकर निवेशकों को ₹172 के ऊपरी मूल्य बैंड पर 85,96,743 शेयर आवंटित किए हैं। इसमें कोटक महिन्द्रा, मोतीलाल ओसवाल, आदित्य बिड़ला आदि भाग लेने वालों में शामिल थे।

वेस्टर्न कैरियर्स आईपीओ के लिए 15% शेयर non-institutional निवेशकों के लिए, 35% खुदरा निवेशकों के लिए और 50% योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए रिजर्व रखा गया है। आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड है, जबकि बुक-रनिंग लीड मैनेजर जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड हैं। 

read more : PN Gadgil Jewellers IPO GMP :पीएन गाडगिल ज्वैलर्स का IPO दे रहा है कमायी के संकेत ,क्या आपको भी करना चाहिए निवेश !

कंपनी का फाइनेंशियल रिजल्ट (Western Carriers Company financial Results)

कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में परिचालन (ऑपरेशन) से होने वाले राजस्व और कर पश्चात लाभ (पीएटी) में लगातार बढ़ोतरी देखी है। Groww के मुताबिक, परिचालन से होने वाला राजस्व वित्त वर्ष 2020 में 1,067.29 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 2021 में 1,110.11 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2022 में 1,470.87 करोड़ रुपये (Western Carriers IPO GMP) हो गया |

जबकि पीएटी वित्त वर्ष 2020 में 35.86 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 2021 में 44.53 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2022 में 61.13 करोड़ रुपये हो गया।

क्या करती है वेस्टर्न कैरियर्स (Western Carriers Company Details)

वेस्टर्न कैरियर्स एंड-टू-एंड एकीकृत लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन प्रदान करती है और सप्लाई चेन में मूल्यवर्धित सेवाएं प्रदान करती है।

वेस्टर्न कैरियर्स अपने ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए समाधान और दावे प्रदान करता है, जिसमें इन्वेंट्री प्लानिंग, वेयरहाउस प्लानिंग और प्रबंधन, और कार्गो और मटेरियल हैंडलिंग और पैकेजिंग जैसे विकल्प शामिल हैं। कंपनी कस्टम हाउस क्लीयरेंस, प्री-शिपमेंट इंस्पेक्शन और कंटेनराइजेशन सेवाएं (western carriers company details in india) भी प्रदान करती है। 

read more : Bajaj Housing Finance IPO Allotment: अगर आपने भी किया है Bajaj Housing Finance के IPO में निवेश और कर रहे है अलोटमेंट का इन्तजार, तो ऐसे करे चेक !

Exit mobile version