WhatsApp new update today

Whatsapp New Update 2024 : WhatsApp में हुए नए बदलाव, अब वीडियो कॉलिंग हो जाएगी मजेदार…

Whatsapp New Update 2024 : वॉट्सऐप की ओर से अब इसमें कुछ नए फीचर्स को रोलआउट (WhatsApp update 2024) किया जा रहा है। इससे whatsapp video call करने वाले यूजर्स को काफी सुविधा हो जाएगी और भी नयी नयी चीजें देखने को मिलेगी |

WhatsApp new update 2024

आज की इस खबर में हम आपको बतायेगे की ऐसे कौन से फीचर्स है जो अब वीडियो कालिंग (WhatsApp New Features for Video Calls) के अंदाज को बदल देंगे |

WhatsApp New Features for Video Calls

News jungal desk: WhatsApp की ओर से जल्द 3 नए फीचर्स को रोलआउट किया जाएगा। ऐसे में वीडियो कॉलिंग करने वालों के मजे आ सकते हैं और आपका कॉलिंग एक्सपीरिएंस बदल सकता है। दरअसल whatsapp (WhatsApp new update 2024) के मुकाबले में अब मैदान में Apple और Google उतर चुके हैं। ऐसे में वॉट्सऐप ने अपने यूजरबेस को बचाने के लिए कई नए फीचर्स को रोलआउट कर रहा है जिससे लोग उसकी ओर आकर्षित हो रहे है |

5 new features of whatsapp :

  • वॉट्सऐप की ओर से जिन नए फीचर्स को रोलआउट किया जाएगा, उसमें वीडियो कॉलिंग के दौरान स्क्रीन शेयरिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। इस फीचर को हाल ही में वॉट्सऐप (whatsapp new features 2024) बीटा वर्जन में रोलआउट किया गया है।
  • वॉट्सऐप के स्क्रीन शेयरिंग फीचर (WhatsApp In 2024) के रोलआउट के बाद इसकी टक्कर वीडियो कॉलिंग ऐप गूगल मीट और जूम से मानी जा रही है। यह फीचर यूजर्स को अपने दोस्तों और फैमिली के साथ वीडियो कॉल के दौरान मूवी और अन्य कंटेंट को शेयर करने की सुविधा देता है।
5 new features of whatsapp
  • वही अगर दूसरे फीचर की बात करें, तो वॉट्सऐप पर यूजर्स (WhatsApp users by country)एक साथ 32 लोगों के साथ वीडियो कॉल कर पाएंगे। मतलब वॉट्सऐप ऑफिस की मीटिंग की जा सकती है, जहां अधिकतम 32 लोगों को शामिल किया जा सकेगा। यूजर्स किसी भी डिवाइस पर वीडियो कॉलिंग के दौरान 32 लोगों के साथ कॉलिंग कर पाएंगे।
whatsapp new features 2024
  • बताया जा रहा है की वॉट्सऐप में अब जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग के दौरान अपने को हाइलाइट कर पाएंगे और ग्रुप एक्टिविटी को लीड भी कर पाएंगे। इसके अलावा वॉट्सऐप एक अन्य नए फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसमें यूजर अपने voice को सीधा डिवाइस से ट्रांसक्रिप्ट कर पाएंगे। इसे whatsapp बीटा अपडेट (WhatsApp Beta Update) में देखा गया है।
  • जल्द ही इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट भी किया जा सकता है। WABetainfo की रिपोर्ट की मानें, तो इस फीचर यूजर्स (whatsapp beta version)को ऐप डेटा से 150MB अतिरिक्त डेटा डाउनलोड करने की सुविधा देगा।

Read also: Vivo ने लांच किया 120Hz Curved-edge display व 80W चार्जिंग वाला Vivo Y200 का powerful smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *