कब मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत, मौसम वैज्ञानिक ने बारिश को लेकर किया दावा…

KANPUR समेत कानपुर देहात, औरैया, जालौन, FATEHPULR में बारिश का दौर थम सा गया है। जिसके चलते आम लोगों को उमस का सामना करना पड़ा रहा है।

News jungal desk:– उत्तर प्रदेश के कानपुर समेत KANPUR देहात, औरैया, जालौन, FATEHPULR में बारिश का दौर थम सा गया है। जहां RAIN की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है लेकिन वही RAIN का दौर थमने के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों के हाल बेहाल कर रखे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार KANPUR समेत KANPUR देहात, औरैया, जालौन, FATEHPUIR में आज बादलों की आवाजाही बनी हुई है। जिसके चलते हल्की-फुल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। जिसके चलते आम लोगो को उमस भरी गर्मी परेशान करती रहेगी लेकिन वही 19 JULY के मध्य मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा और बारिश होने की संभावना है।

CSA मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार WEDNESDAY को KANPUR में उसके आसपास के जिलों मे अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से -1.2 डिग्री कम था। वही न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से +2.3 डिग्री अधिक था। वहीं WEDNESDAY को KANPUR छोड़कर अन्य जिलों में हल्की फुल्की बारिश भी होती रही।

CSA मौसम विभाग की माने तो मौसम में परिवर्तन की आवाजाही लगी रहेगी। अभी कुछ दिनों तक उमस आम लोगों को परेशान करती रहेगी। 19 JULY के मध्य तेज हवाओं के बीच हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना है। वही JULY के अंतिम सप्ताह में लोगों को उमस से भी राहत मिलने की संभावना है।

Read also: चंदा भी कानून को ताक पर रख आ गई थी भारत, जा रही थी SRK और सलमान से मिलने मुंबई…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *