Site icon News Jungal Media

UP में इन घरों के बाहर क्यों लिखा है, ये मकान बिकाऊ है,जानें क्या है पूरा मामला

कांवड़ियों पर लाठीचार्ज के बाद बैकफुट आई पुलिस के रवैये को देखते हुए बरेली जिला में बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा में मुस्लिम समाज के लोगों ने मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए है, कांवड़ यात्रा निकालने के विरोध में मकान बिकाऊ पोस्टर लगाए गए हैं ।

News Jungal Desk : उत्तर प्रदेश के बरेली में कांवड़ यात्रा के दौरान हुए विवाद और पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है । और कांवड़ियों पर लाठीचार्ज के बाद बैकफुट पर आई पुलिस के रवैये को देखते हुए बरेली जिला में बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा में मुस्लिम समाज के लोगों ने मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए हैं । और कांवड़ यात्रा निकालने के विरोध में मकान बिकाऊ पोस्टर लगाए गए हैं ।

दरअसल, मुस्लिम समाज के लोगों का कहना है कि वह अपने बच्चों के भविष्य को खतरे में नहीं डालना चाहते । और आपको बताते चलें कि रविवार को कावड़ियों पर पुलिस में लाठीचार्ज किया था. लाठीचार्ज के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी का ट्रांसफर हो चुका है. वहीं बारादरी थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को इस मामले में निलंबित किया गया है ।

ये है पूरा मामला
बरेली में कावड़ियों और मुस्लिम समाज आमने सामने आ गए हैं. इस मामले में तीसरे सोमवार और चौथे सोमवार को बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा में विवाद हो चुका है. तीसरे सोमवार को कांवड़ यात्रा निकालने को लेकर बरेली में मुस्लिम समाज के लोगों ने पथराव किया था, जिसमें कई कावड़िए घायल हुए थे. वहीं चौथे सोमवार को जल लेने कछला गंगा घाट जा रहे कावड़ियों की मांग थी कि डीजे मुस्लिम इलाके से जाएगा । और जिसके विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया और ना जाने देने के लिए आक्रोशित हो गए. वहीं मौके पर पहुंचे प्रशासन की टीम ने कावड़िए और मुस्लिम समाज के लोगों को समझाने का प्रयास किया है । इस दौरान मुस्लिम समाज के लोग बिना डीजे बजाए जाने पर सहमत हो गए. वहीं कांवड़िए डीजे बजाकर ले जाने पर अड़ गए. दोनों तरफ से हो रही झड़प को शांत करने के लिए बरेली प्रशासन ने लाठीचार्ज कर दिया था ।

इस मामले में एसएसपी प्रभाकर चौधरी का तबादला और बारादरी थाना इंचार्ज और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया. वहीं अब मुस्लिम समाज ने अपने मकान बिकाऊ होने के पोस्टर लगा दिए हैं. उनका कहना है कि हम आगे आने वाली पीढ़ी को आपस में लड़ाना नहीं चाहते. इसलिए अपने घर छोड़कर दूसरी जगह बसने जा रहे हैं ।

Read also : उत्तर प्रदेश : अलर्ट मोड पर सरकार डेंगू ने दी दस्तक, नोएडा में मिले दो केस, ऐसे करें बचाव

Exit mobile version