’72 हूरें’ फिल्म रिलीज से पहले क्यों हो रहा विवाद, जानिए इससे जुड़ी कुछ खास बातें

’72 हूरें’ (72 Hoorain) फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में चल रही है। इस फिल्म के बारे में यही कहा जा रहा है कि फिल्म एक प्रोपेगंडा के तहत बनाया गया है।

News jungal desk:– फिल्म ’72 हूरें’ (72 Hoorain) का टीजर 4 जून को ही आ गया था जिसके बाद से ही इसपर विवाद शुरू हो गया था। यह फिल्म आतंकवाद, धर्म परिवर्तन और ब्रेन वाश करने कर मासूम लोगों से गलत काम करने वाले पर आधारित है। फिल्म ’72 हूरें’ (72 Hoorain) के ट्रेलर को सेंसर बोर्ड ने सर्टिफाइड करने से इनकार कर दिया था, और कहा था कि फिल्म के कुछ सीन्स में संशोधन किया जाए। इस फिल्म को डायरेक्टर Sanjay Puran Singh ने डायरेक्ट किया है।

क्या है फिल्म की कहानी
आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस फ़िल्म के ट्रेलर के मुताबिक़ इसकी कहानी एक आतंकी कैंप के इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखाई गई है। जिसमें युवाओं को भटकाया जा रहा है और उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा है। ट्रेलर के अंदर जिन युवाओं को आतंकी बनने की ट्रेनिंग दी जाती है उन्हें यह कहा जाता है कि इस्लाम के मुताबिक जन्नत में जाने वाले हर शख्स को 72 हूर (72 Hoorain) दी जाएगी। मृत्यु के समय वह चाहे किसी भी उम्र का क्यों न हो, लेकिन मरने के बाद वह स्वर्ग में 30 वर्ष का होगा। वहां उसकी उम्र और नहीं बढ़ेगी। इस फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद कुछ लोग इसके Makers पर सवाल खड़ा कर रहें हैं कि उन्होंने फिल्म के माध्यम से ऐसा कंटेंट तैयार किया है जिससे कि नफरत को बढ़ावा मिल सकता है।

Read also: BoxBigg Boss 17 में नजर आएंगे Neil Bhatt और ऐश्वर्या शर्मा, जानिए कब शुरू होगा सलमान का शो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *