Site icon News Jungal Media

WTC Final: पहले दिन कंगारूओं की ठोस शुरूआत, हेड ने बनाया ऐतिहासिक रिकार्ड

WTC Final: मैच के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पूरी तरह बैकफुट पर धकेल दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 327 रन बना लिए हैं। मैदान पर स्टीव स्मिथ के साथ ट्रेविस हेड मौजूद हैं।

News Jungal Sports Desk: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल ग्राउंड पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू हो चुका है। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। कंगारूओं की शुरूआत ठीक नहीं रही और उस्मान ख्वाजा को मोहम्मद सिराज ने अपने दूसरे ओवर में शून्य पर चलता किया। लेकिन इसके बाद डेविड वार्नर और मार्नश लबुशेन ने धैर्यता दिखाते हुए बल्लेबाजी जारी रखी। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मिल रही मदद से बल्लेबाजों को परेशानी आ रही थी। लेकिन दोनों डटे रहे और साथ मिलकर घातक स्पेल को झेलते हुए 69 रन जोड़ डाले। इसके बाद शार्दुल ठाकुर की एक खराब गेंद पर डेविड वार्नर श्रीकर भरत को कैच दे बैठे। इसके बाद लबुशेन भी कुछ ही देर बाद आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद शमी ने 26 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट किया।

हेड ने बनाया रिकार्ड

इसके बाद हेड और स्मिथ ने मोर्चा संभाला और एक-एक करके भारतीय टीम के सभी गेंदबाजों की पिटाई लगाई। दोनों ने साथ मिलकर 251 रनों की नाबाद साझेदारी लगाई। ट्रेविस हेड ने 156 गेंदों में 146 रन बनाए। जबकि स्टीव स्मिथ 95 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इस प्रकार दोनों ही खिलाड़ियों ने नाबाद रहते हुए बोर्ड पर टीम के स्कोर को 327 रनों तक पहुंचा दिया है। ट्रेविस हेड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज बन चुके हैं।

Read also: लग्जरी ट्रेन वंदे भारत को पत्थरबाजों की लगी नजर , 68 दिनों में 30 से ज्यादा शीशे तोड़े

Exit mobile version