फरवरी के इन तीन दिन फ्री में कर सकते हैं Taj Mahal का दीदार, ये हैं वजह

खुद्दाम-ए-रोजा कमेटी के अध्यक्ष ताहिरउद्दीन ताहिर ने बताया कि चादरपोशी के लिए लोग चादरें लेकर आ रहे हैं । और काफी कपड़ा एकत्र हो गया है । और इस बार हम 1478 मीटर लंबी चादर चढ़ाएंगे. ताजमहल शुक्रवार को साप्ताहिक बंदी के चलते बंद रहता है और 17 फरवरी को शुक्रवार है । और दोपहर दो बजे ताजमहल उर्स की रस्म के लिए खोला जाएगा. 17 व 18 फरवरी को दोपहर दो बजे से स्मारक में पर्यटकों को निःशुल्क प्रवेश मिलेगा ओर 19 फरवरी को पूरे दिन स्मारक में एंट्री फ्री रहेगी ।

News Jungal desk : मुगल शहंशाह शाहजहां के उर्स में सर्वधर्म सद्भाव की प्रतीक सतरंगी 1478 मीटर लंबी चादर चढ़ाई जाएगी और पिछले वर्ष उर्स में खुद्दाम-ए-रोजा कमेटी ने 1381 मीटर लंबी चादर चढ़ाई थी और शाहजहां का 368वां उर्स 17 से 19 फरवरी तक ताजमहल में मनाया जाएगा । और इन तीन दिनों तक ताजमहल में पर्यटकों की एंट्री फ्री रहेगी और साथ ही ताजमहल के तहखाने में मौजूद शाहजहां और मुमताज के असली कब्रों का दीदार भी आसानी से हो सकेगा ।

उर्स के दौरान पर्यटकों को तहखाना में स्थित शाहजहां व मुमताज की असली कब्रों को देखने का मौका मिलेगा और शाहजहां का उर्स हिजरी कैलेंडर के रजब माह की 25, 26 व 27 तारीख को मनाया जाता है । और इस बार यह तिथियां 17 से 19 फरवरी तक पड़ रही हैं । और वर्ष में केवल एक बार उर्स के दौरान ही ताजमहल के तहखाना में स्थित शाहजहां व मुमताज की असली कब्रों को खोला जाता है । और शाहजहां के उर्स में तीसरे दिन होने वाली चादरपोशी आकर्षण का केंद्र बनती है ।

खुद्दाम-ए-रोजा कमेटी के अध्यक्ष ताहिरउद्दीन ताहिर ने बताया कि चादरपोशी के लिए लोग चादरें लेकर आ रहे हैं । और काफी कपड़ा एकत्र हो गया है । और इस बार हम 1478 मीटर लंबी चादर चढ़ाएंगे । और ताजमहल शुक्रवार को साप्ताहिक बंदी के चलते बंद रहता है । और 17 फरवरी को शुक्रवार है. दोपहर 2 बजे ताजमहल उर्स की रस्म के लिए खोला जाएगा । और 17 व 18 फरवरी को दोपहर दो बजे से स्मारक में पर्यटकों को निःशुल्क प्रवेश मिलेगा । और 19 फरवरी को पूरे दिन स्मारक में एंट्री फ्री है ।

Read also : रिफंड मांगने पर OYO होटल के कर्मचारियों ने ग्राहकों को कमरे में बंद कर की पिटाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *